news of rajasthan
Image: PM Narendra Modi.

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसी माह के अंत में राजस्थान आ रहे हैं। पीएम मोदी फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में प्रदेश में दो बड़ी चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। मोदी की इन चुनावी रैलियों के साथ ही राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी का लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान शुरू हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी की आगामी 24 फरवरी को टोंक और 26 फरवरी को चुरू में रैलियां होंगी। इन दोनों जनसभाओं में बड़ी संख्या में भीड़ जुटाने के लिए पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। पीएम मोदी के प्रदेश दौरे पर आने का कार्यक्रम तय होने के बाद राजस्थान बीजेपी ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

प्रत्येक​ रैली में दो लाख से ज्यादा लोग जुटाने का होगा प्रयास

आम चुनाव तैयारियों में जुटी बीजेपी इस माह पीएम मोदी की दो बड़ी रैलियों के साथ ही कई बड़े कार्यक्रम भी आयोजित करने जा रही है। प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने बताया कि प्रधानमंत्री की चुनावी सभाओं में कम से कम दो लाख से ज्यादा लोग जुटेंगे। इसके अलावा बीजेपी 11 फरवरी को पार्टी पंडित दीनयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर ‘समर्पण दिवस’ मनाने जा रही है। प्रदेश में 28 फरवरी को बूथ लेवल के कार्यकार्ताओं से संवाद का कार्यक्रम है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हाल ही में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न प्रदेशों के प्रदेशाध्यक्षों और संगठन के पदाधिकारियों से संवाद किया है। इस दौरान शाह ने प्रदेश अध्यक्षों और पदाधिकारियों से आगामी चुनावी कार्यक्रमों को लेकर विस्तार से चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव को लेकर विभिन्न विषयों पर सुझाव भी मांगे।

[alert-warning]Read More: राजस्थान में भाजपा का ‘जेल भरो आंदोलन’, बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारियां[/alert-warning]

2 मार्च को विधानसभा स्तर पर बाइक रैली का आयोजन करेगी बीजेपी

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने बताया कि आगामी 2 मार्च को पार्टी की ओर से प्रदेशभर में विधानसभा स्तर पर बाइक रैली का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा पार्टी नमो एप के जरिए संगठन के कार्यकर्ताओं से पांच रुपए से हजार रुपए की राशि लेगी। एक हजार से अधिक धनराशि देने की चाह रखने वाले कार्यकर्ताओं से चैक के जरिए ली जाएगी। पार्टी इस धनराशि का उपयोग संगठन को और ​अधिक मजबूत करने में करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here