news of rajasthan
PM Modi to interact with students on January 29 before examinations.

नए साल की शुरुआत हो चुकी है, साल का पहला माह लगभग आधा बीत चुका है।  जनवरी के बाद अगला माह फरवरी है। फरवरी और मार्च दोनों माह स्टूडेंट्स के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। दरअसल, देश में अधिकांश स्कूल और कॉलेज की परीक्षाएं इन्हीं महीनों में शुरू होती है। जब बात परीक्षा की हो, तो स्टूडेंट्स के सिर पर तनाव मंडराता है। जी हां, इस मानसिक तनाव को दूर करने के लिए स्टूडेंट्स से रूबरू होंगे देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। परीक्षाओं की शुरूआत से पहले पीएम मोदी 29 जनवरी को देशभर के स्कूल- कॉलेज के छात्रों से परीक्षा पर चर्चा करेंगे।

news of rajasthan
Image: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी.

मानसिक तनाव और परेशानियों को लेकर छात्रों से चर्चा करेंगे प्रधानमंत्री

देशभर के स्कूल- कॉलेज के स्टूडेंट्स साथ होने वाली यह चर्चा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होगी। इस चर्चा में हजारों की संख्या में स्टूडेंट्स शामिल होंगे। पीएम मोदी के साथ होने वाली चर्चा का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग(यूजीसी) ने इसके लिए सभी विश्वविद्यालयों को 29 जनवरी को अपने परिसर में चर्चा का सीधा प्रसारण करने के निर्देश जारी किए हैं। देशभर में स्कूल-कॉलेजों और विवि में होने वाली वार्षिक परीक्षाओं को देखते हुए पीएम मोदी मानसिक तनाव और परेशानियों को लेकर स्टूडेंट्स से संवाद करेंगे।

Read More: राजस्थान: बीजेपी ने किसान कुंभ ग्राम सभा की टोंक से की शुरुआत

छात्रों को चर्चा में भाग लेने के लिए कॉन्टेस्ट में भाग लेना होगा

पीएम मोदी के साथ होने वाली इस चर्चा में भाग लेने के लिए दो कॉन्टेस्ट रखे गए हैं। इसमें कैची कैप्शन कॉन्टेस्ट और माय सक्सेस मंत्रा ये दो कॉन्टेस्ट होंगे। कैची कैप्शन के तहत स्टूडेंट्स को दी जाने वाली तस्वीर पर 150 शब्दों में आकर्षक कैप्शन देना है। वहीं माय सक्सेस मंत्रा में छात्रों को किसी भी परीक्षा में अपनी सफलता के गुर बताने वाली सूचना ऑडियो, वीडियो या अन्य माध्यम से दिए गए पते पर भेजनी होगी।

 

LEAVE A REPLY