jagat singh
राजस्थान में विधानसभा चुनावों के बाद से विधायकों की बयानबाजी व गुंडागर्दी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। लेकिन इस बार कांग्रेस विधायक की जगह पर रामगढ़ विधानसभा सीट से बसपा उम्मीदवार ने ऐसी बयानबाजी की है जो राजनीति के घटिया स्तर को दर्शाती है। दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह के बेटे और राजस्थान में रामगढ़ विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी जगत सिंह ने अलवर में रैली के दौरान विवादित बयान दिया है। इस बयान में बसपा नेता ने पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ ही पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे और वर्तमान सीएम अशोक गहलोत को भी नहीं बख्शा।
बसपा उम्मीदवार ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ‘मैं पीछे नहीं हटूंगा भाइयों, गोली चलेगी, तो पहले मेरे सीने में लगेगी। पत्थर का जवाब एके-47 के साथ देता हूं मैं तो। आ जाओ मोदी जी, आ जाओ अशोक जी, आ जाओ वसुंधरा जी, सबको पेटी पैक करके भेजूंगा।’ गौरतलब है कि अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी के निधन की वजह से चुनाव नहीं हुए थे। अब 28 जनवरी को इस सीट पर चुनाव होगा, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के बागी पूर्व विधायक जगत सिंह को बहुजन समाज पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित कर मैदान में उतारा है। वहीं 31 जनवरी को मतगणना की तारीख निर्धारित है। इससे पहले भी जगत सिंह बसपा का दामन थाम चुके हैं। जगत सिंह कांग्रेस सरकार के समय पूर्व केन्द्रीय मंत्री रहे नटवर सिंह के बेटे हैं।
jagat singh
उल्लेखनीय है कि राजस्थान की राजनीति में इन दिनों जनप्रतिनिधियों की घटिया बयानबाजी देखने को मिल रही है। नेताओं के ऐसे बिगड़े बोल उनकी निम्न स्तर की राजनीतिक सोच को दर्शाता है। अब देखना होगा कि 28 जनवरी को रामगढ़ सीट पर होने वाले उपचुनाव में जनता ऐसे प्रतिनिधियों को चुनकर विधानसभा भेजेगी या स्वच्छ छवि के नेता का चुनाव करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here