जोधपुर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज बनेगी, खेल मंत्री ने आवंटित भूमि का किया अवलोकन

राजस्थान सरकार ने सूर्यनगरी जोधपुर को एक बड़ी सौगात दी है। दरअसल, जोधपुर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर  की शूटिंग रेंज की बनाई जाएगी। जोधपुर शहर में जल्द ही 25 बीघा जमीन पर शूटिंग रेंज बनेगी। प्रदेश के खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने गुरुवार को इसको लेकर आवंटित भूमि का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने जल्द ही 50 लाख रुपए की राशि आवंटन की बात कही। शूटिंग रेंज के लिए नगर निगम ने राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद को कायलाना के पास गोलासनी रोड के गेवा गांव में 25 बीघा भूमि नि:शुल्क आवंटित कर दी है। खेलमंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने गोलासनी का दौरा कर जल्द शुरुआती आवंटन राशि उपलब्ध कराने की बात कही है।

news of rajasthan

Image: राजस्थान के खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर जोधपुर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज के लिए आवंटित भूमि का अवलोकन करते हुए.

कायलाना रोड पर गेवा गांव की भूमि पर बनेगी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज

इससे पहले खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने उम्मेद स्टेडियम का भी दौरा किया जहां दस मीटर स्पर्धा की शूटिंग रेंज का निर्माण कार्य चल रहा है। खेल मंत्री खींवसर ने गुरूवार को जोधपुर के कायलाना रोड पर गेवा गांव की भूमि पर बनने वाली अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज के लिए आवंटित 25 बीघा भूमि स्थल का अवलोकन किया। मंत्री खींवसर ने द्वारा जयपुर में जगतपुरा के जेडीए द्वारा बनी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज को देखते हुए जोधपुर में भी ऐसी ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज बनाने के लिए विशेष प्रयास शुरू कर दिए हैं।

Read More: मंदिर माफी भूमि मामले में पुजारियों को जल्द बड़ी राहत दे सकती है राजे सरकार

राज्य सरकार द्वारा 25 बीघा भूमि गेवा ग्राम की गोलासनी रोड पर आवंटित हुई है। नगर निगम जोधपुर ने यह आवंटन पत्र बुधवार को महापौर घनश्याम ओझा व आयुक्त नगर निगम ओमप्रकाश कसेरा द्वारा खेल अधिकारी सेाहन चौधरी को सौंप दिया। खेल मंत्री खींवसर ने गुरूवार को मौके पर जाकर इस भूमि का अवलोकन किया। उनके साथ सुन्दरसिंह सोढावास, खेल परिषद के सचिव नारायणसिंह राठौड़, मोहनसिंह जोधा, स्पोर्टस मैनेजर रणविजय सिंह चाम्पावत, खेल अधिकारी सोहनलाल चौधरी, प्रेमसिंह, उमा बिस्सा, कपिल मिर्धा, तारा चौधरी व आरएसआरडीसी के अधिकारी थे।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.