news of rajasthan
Higher Secondary School in all 61 panchayats of Bamnavas by the end of this year: CM Raje.

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि बामनवास विधानसभा क्षेत्र की सभी 61 ग्राम पंचायतों में इस वर्ष के अंत तक सरकारी माध्यमिक विद्यालयों को क्रमोन्नत कर उच्च माध्यमिक विद्यालय स्थापित हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि बीते चार वर्षों में 36 विद्यालयों को उच्च माध्यमिक विद्यालय में बदला गया है, जबकि 24 ग्राम पंचायत में पहले ही उच्च माध्यमिक विद्यालय हैं। शेष एक पंचायत में इस वर्ष ही उच्च माध्यमिक विद्यालय बना दिया जाएगा। सीएम राजे ने बताया कि ग्रामीण आवास योजना के तहत बामनवास विधानसभा क्षेत्र में 8 हजार 402 परिवारों को लाभान्वित किया गया है। मुख्यमंत्री अपने तीन दिवसीय सवाई माधोपुर जिले के दौरे के दूसरे दिन गुरुवार को गंगापुरसिटी में बामनवास विधानसभा क्षेत्र के लोगों को संबोधित कर रही थीं।

news of rajasthan
Image: बामनवास विधानसभा क्षेत्र के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित करती हुई सीएम राजे.

राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से मिलीं मुख्यमंत्री

जनसंवाद के दौरान मुख्यमंत्री राजे ने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभार्थी बत्तीलाल, अमीन, रामावतार, प्रकाश माली और रामकेश से जाना कि किस तरह उन्होंने इस योजना का लाभ लेकर सवाईमाधोपुर और प्रदेश के दूसरे बड़े अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज कराया। उन्होंने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के लाभार्थियों मेघना, गोलमा और चिंकू के परिजनों तथा मुख्यमंत्री राजश्री योजना की लाभार्थी हेमलता, श्रीलता एवं सावित्री से भी फीडबैक लिया।

Read More: अब फोन पर मांग से ही मिल जाएगा विद्युत कनेक्शन: मुख्यमंत्री राजे

मेधावी विद्यार्थियों को स्कूटी एवं लैपटॉप किए वितरित

इससे पहले ​मुख्यमंत्री राजे ने बामनवास विधानसभा क्षेत्र के मेधावी विद्यार्थियों को 13 स्कूटी एवं 5 लैपटॉप वितरित किए तथा विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, पालनहार योजना, शुभशक्ति योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और उज्जवला योजना आदि के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। उन्होंने लोगों के अभाव-अभियोग भी सुने। मुख्यमंत्री दौरे के अंतिम दिन शुक्रवार को गंगापुरसिटी में जनसंवाद करेंगी।

 

LEAVE A REPLY