news of rajasthan
Congress is doing politics of racism to dispel the issue of development: Sushma Swaraj.

राजस्थान विधानसभा प्रचार के अंतिम दौरे में प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता इन दिनों तूफानी दौरे करने में लगे हुए हैं। इस दौरान एक-दूसरे पर निशाना साधते हुए आरोप लगाने से हिचका नहीं रहे हैं। देश के लगभग हर राज्य से सिमटती जा रही कांग्रेस पार्टी इस चुनाव में ​बीजेपी पर जमकर आरोप लगाकर वोट बटोरने की फिराक में है। कांग्रेस नेता आमसभाओं और मीडिया के सामने बीजेपी पर जमकर निशाना साध रहे हैं। इसके जवाब में रविवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बीकानेर में कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह विकास के मुद्दे को भटकाने के लिए जातिवाद की राजनीति कर रही है। कांग्रेस के पास चुनाव के लिए कोई मुद्दे नहीं है।

news of rajasthan
Image: सुषमा स्वराज.

बीजेपी ने पहले ही तय कर लिया था कि केवल विकास के मुददे पर चुनाव लड़ेंगे

बीकानेर में प्रेसवार्ता के दौरान केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि जब पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की घोषणा हुई थी तभी बीजेपी ने तय कर लिया था कि केवल विकास के मुददे पर ही चुनाव लड़ेंगे। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने इन चुनावों में विकास के मुद्दे को भटकाने के लिए जातिवाद का सहारा लिया है। सुषमा स्वराज ने कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष से लेकर मंत्री स्तर के लोग केवल राज्य और केंद्र सरकार के द्वारा कराए गए विकास की चर्चा कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस जाति की राजनीति कर रही है। लेकिन जनता को सब समझ आ रहा है, कांग्रेस को इसका जवाब जनता 7 दिसम्बर को देगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी पर आरोप लगा राजस्थान में कांग्रेस बार-बार चुनाव का मुददा बदलना चाहती है। उसके पास लोगों का ध्यान खींचने के लिए कोई मुद्दे नहीं बचे हैं।

Read More: ‘मैं जनता के बीच सबसे ज्यादा रहने वाली मुख्यमंत्री हूं’: सीएम राजे

कांग्रेस की इस राजनीति से बीजेपी भटकने वाली नहीं

मंत्री सुषमा स्वराज ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि चाहे डॉ. सीपी जोशी का बयान हो या फिर जाति की बात हो। कांग्रेस द्वारा यह सब विकास के मुददे से ध्यान भटकाने के लिए किए जा रहे हैं, लेकिन बीजेपी इससे भटकने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी पर की गई बहस पूरी तरह से बेमानी है। बीजेपी एक बार फिर से राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपनी सरकार बनाने जा रही है।

 

LEAVE A REPLY