news of rajasthan
BJP wants to construct Ram temple, but Congress is working to stoop: Amit Shah.

राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार के बाद आलाकमान अब किसी भी तरह लोकसभा चुनावों में जीत की आस में है। हार के मुद्दों की समीक्षा के साथ ही आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा के बेहतर प्रदर्शन के लिए पार्टी 11 व 12 जनवरी को नई दिल्ली में राष्ट्रीय परिषद बैठक में चिंतन करेगी। लोकसभा चुनाव को मुख्य मुद्दा मानकर इस बार बैठक बड़े स्तर पर आयोजित होगी, जिसमें भाजपा के छोटे-बड़े सभी नेताओं को बुलाया जाएगा। अनुमान के मुताबिक भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राजस्थान से करीब 300 छोटे-बड़े नेता शामिल होंगे।

ऐसा पहली बार होगा जब इस बैठक में विधानसभा स्तर के निर्वाचित विधायकों को आमंत्रित किया जाएगा। बैठक में मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक कैसे पहुंचाए, इसका मंत्र उपस्थित भाजपा पदाधिकारियों को दिया जाएगा। बैठक का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समापन सत्र में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों की माने तो इस दौरान अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए बैठक अहम

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि लोकसभा चुनाव से पूर्व भाजपा के लिए ये बैठक काफी महत्त्वपूर्ण है। पहली बार बड़े स्तर पर भाजपा पदाधिकारियों को बुलाना, ये दर्शाता है कि पार्टी का फोकस बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं तक रहेगा। इस दौरान जीत की रणनीति के हर पहलू पर चर्चा की जाएगी और भाजपा नेताओं को संदेश दिया जाएगा कि वो आमजन तक मोदी सरकार के कल्याणकारी फैसलों की पहुंच सुनिश्चित करें।