सीकर में शाह बोले, राहुल बाबा को ऐसे सपने नहीं देखने चाहिए जो संभव नहीं

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा दिन में सपने देखते हैं, उन्हें ऐसे सपने नहीं देखने चाहिए जो संभव नहीं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल बाबा हमसे पूछते हैं कि हमने ऐसा क्या किया जिससे राजस्थान की जनता हमें वोट दें। शाह ने कहा कि राहुल बाबा नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद जितने भी चुनाव हुए उनके परिणाम देख लीजिए आपको समझ आ जाएगा कि हमने क्या किया। हमें कांग्रेस को जवाब देने की जरूरत नहीं है। भाजपा अध्यक्ष शाह ने सीकर में जयपुर संभाग के शक्ति केन्द्रों का सम्मेलन तथा संभाग स्तरीय पूर्व सैनिक सम्मेलन में यह बात कही। शाह गुरुवार को एक दिवसीय राजस्थान प्रवास पर सीकर और बीकानेर में विभिन्न कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं और जनता को संबोधित करेंगे।

news of rajasthan

Image: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह.

यह मेरा और आपका, भाजपा के कार्यकर्ताओं का चुनाव

भाजपा अध्यक्ष शाह ने सीकर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके जितने भी गिले-शिकवे हैं मेरे खाते में डाल दो, बाकी सब हम मिलकर चुनाव के बाद सैटल कर लेंगे।  अभी हमारा लक्ष्य सिर्फ चुनाव जीतना होना चाहिए। शाह ने कार्यकर्ताओं से सवाल पूछते हुए कहा, मैं आपसे पूछता हूं कि यह किसका चुनाव है? शाह ने इसका खुद ही जवाब देते हुए कहा, यह मेरा और आपका, भाजपा के कार्यकर्ताओं का चुनाव है। मां भारती को शिखर पर पहुंचाने के लिए यह चुनाव है। उन्होंने कहा कि यह केवल भाजपा में ही संभव है कि एक चायवाला प्रधानमंत्री बन सकता है। आज भाजपा की 19 राज्यों में सरकारें हैं। शाह ने कहा कि हमारी पार्टी ने काफी संघर्ष किया। हर कार्यकर्ता ने कड़ी मेहनत ​की है। पुराने दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा, मुझे मेरे पुराने दिन याद आते हैं जब मैं भी बूथ कार्यक्रम में जाया करता था और एक छोटा सा पोस्टर लगाने वाला कार्यकर्ता आज भाजपा का अध्यक्ष है। किसी दूसरी पार्टी में ऐसा संभव नहीं है। भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी और वसुंधरा राजे की सरकार ने ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे आपका सिर शर्म से झुक जाए। ठोस विकास और अलग कार्यशैली के लिए ही जनता भाजपा को पसंद करती है।

शेखावाटी की इस धरती पर आना मेरे लिए गर्व की बात

सीकर में पूर्व सैनिकों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि शेखावाटी की इस वीर धरती पर आना मेरे लिए गर्व की बात है। शेखावाटी ने देश को सबसे ज्यादा सैनिक दिए हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 70 हजार से ज्यादा फौजी अगर किसी एक क्षेत्र ने दिए हैं तो मुझे कहते हुए गर्व हो रहा है कि इस शेखावटी की वीर भूमि ने दिए हैं। करगिल युद्ध में शेखावाटी के सैनिकों ने शहादत दी। भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान 114 से ज्यादा इस सीकर जिले के जवान शहीद हुए थे, मगर आज भी यहां सेना में जाने वालों की गिनती कम नहीं हुई है, बढ़ी है। सैनिकों का देश की रक्षा में अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार भी सैनिकों का ध्यान रखती है। भाजपा चाहे सत्ता में हो या विपक्ष में देश की सेना और सेना के वीर जवान हमेशा से हमारी प्राथमिकता में है। मोदी सरकार ने दशकों से चली आ रही वन रैंक वन पेंशन की मांग को पूरे करके देश के सैनिकों का सम्मान बढ़ाने का किया है।

Read More: राजस्थान: 9 जिलों में किसानों को आज से वितरित होंगे ऋण माफी एवं रहन मुक्ति प्रमाण-पत्र

सीकर जिले में जयपुर संभाग के शक्ति केन्द्रों का सम्मेलन तथा संभाग स्तरीय पूर्व सैनिक सम्मेलन के मौके पर झुंझुनूं सांसद संतोष अहलावत, सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, भाजपा के राजस्थान प्रभारी अविनाश राय खन्ना सहित कई नेता और संगठन पदाधिकारी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.