जयपुर। प्रदेश के बीकानेर जिले से कोरोना महामारी के बीच रहस्यमय तरीके से शवों के गायब होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सिर्फ बच्चियों के शव के साथ ऐसा हुआ है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि तंत्र-मंत्र करने के लिए कब्रिस्तान से शव निकाले जा रहे हैं। पूरा मामला खाजूवाला तहसील के दूरस्थ गांव का है। ग्राम पंचायत सामरदा व सियासर चौगान के बीच स्थित चक 17 केजेड़ी में इस तरह के मामले के खुलासे के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

 शव के साथ तंत्र— मंत्र का शक
बुधवार को 17 केजेडी आबादी में रहने वाले लोगों ने देखा कि कब्रिस्तान में दो कब्रों को खोदा गया है। ऊपर से मिट्टी उठी हुई है। फिर देखते ही देखते समुदाय के लोग मौके पर पहुंच गए। दो कब्रों पर से मिट्‌टी दो से ढाई फीट खुदी हुई थी। इसकी मिट्टी निकालकर एक तरफ रखी गई थी। ग्राम पंचायत सियासर चौगान के सरपंच खलील खान पड़िहार व डायरेक्टर अब्दुल सत्तार बुहड़ ने पुलिस प्रशासन को सूचना दी। पुलिस ने कब्रों के पास से पदचिन्हों (फुट प्रिंट) को देखकर जांच शुरू की है। पुलिस और ग्रामीणों को आशंका है कि दो मासूमों के शव काे तंत्र-मंत्र की क्रिया करने के लिए कब्र से गायब किया गया है।

3-4 दिन पहले की हरकत
ग्राम पंचायत सामरदा के चक 17 केजेड़ी स्थित कब्रिस्तान से दो बच्चियों के शव तीन-चार दिन पूर्व निकाले गए। पंचायत समिति सदस्य अब्दुल सत्तार बुहड़ ने बताया कि दोनों ही शव कम उम्र की लड़कियों के हैं। इनमें से एक 8 माह की लड़की आसिमा पुत्री मोहम्मद सदीक थी, जिसकी एक वर्ष पहले मौत हुई थी। इसके अलावा एक 2 माह की लड़की समीना पुत्री अल्लादिता निवासी चक 3 एसएसएम का शव था। समीना की एक साल पहले बुखार से मौत हुई थी। खाजूवाला सीओ अंजुम कयाल का कहना है कि चक 17 केजेडी में बच्चों के कब्रिस्तान से दो शव निकाल कर अज्ञात लोग ले गए हैं। जिसने भी यह काम किया है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस इस मामले की कर रही है।