जयपुर। एक मां अपने बच्चों के लिए पूरी दुनिया से लड़ सकती है। अपने जिगर के टुकड़े के लिए मां किसी भी हद तक जा सकती है। कहते हैं ना संतान कपूत हो सकती है लेकिन कभी भी माता कुमाता नहीं हो सकती। लेकिन राजस्थान के उदयपुर जिले से एक की ममता शर्मसार हो गई। दरअसल, पति और पत्नी के बीच झगड़ा हो गया था। झगड़े के बाद गुस्से में पत्नी ने खौफनाक कदम उठा लिया। झगड़ा खत्म होने के बाद तीन मासूम बच्चों को तालाब में फेंक कर मां फरार हो गई। इस दर्दनाक हादसे में 2 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरे बच्चे को गांव वालों ने तालाब से बाहर निकाल लिया। वह अब अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। इस वारदात के बाद निर्दयी मां की तलाश की जा रही।

तीनों बच्चों को तालाब में फेंका
यह घटना उदयपुर के सराडा थाना क्षेत्र के पालसेपुर की है। स्थानीय लोगों को कहना है कि पिछले कुछ दिनों से पति हाजाराम और पत्नी हकरी में झगड़ा हो रहा था। दोनों के बीच सोमवार को यह लड़ाई काफी बढ़ गई। पत्नी हकरी ने गुस्से में आकर पालसेपुर के तालाब में अपने तीनों बच्चों को फेंक दिया। इसके बाद गायब हो गई।

जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है 5 साल की माधवी
वहां पर दौरान मौजूद कुछ ग्रामीणों ने बच्चों को बचाने की कोशिश की। इस दर्दनाक हादसे में तीन साल के रोहित और छः महीने के ललित की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 5 साल की बच्ची माधवी को बेसुध अवस्था में बाहर निकाला गया। उसका उपचार एमबी अस्पताल में चल रहा है। उदयपुर के एमबी अस्पताल में वह जिंदगी की जंग लड़ रहा है।

पुलिस को आरोपी मां की तलाश
घटना का पता चलते ही सराडा थाना ​अधिकारी ​अनिल विश्नोई मौके पर पहुंचे। अनिल विश्नोई ने बताया कि पति-पत्नी के बीच पिछले कुछ वक्त से विवाद चल रहा था। सोमवार को यह काफी विवाद बढ़ गया। इसके बाद पत्नी ने अपने ही बच्चों को तालाब के पानी में फेंक कर फरार हो गई। पुलिस ने विभिन्न टीमों का गठन कर आरोपी मां हकरी की तलाश शुरू कर दी है।