जयपुर। राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर रहे आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद अभी तक उसका खौफ खत्म नहीं हुआ है। आनंदपाल के गुर्गे रंगदारी के लिए लोगों को धमका रहे है और अपना दबदबा बनाए रखने के लिए फायरिंग कर दहशत फैला रहे है। पुलिस का दावा है कि उसने आनंदपाल गैंग के अधिकतर सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है लेकिन अभी भी गिरोह के सदस्य आनंदपाल के नाम से लोगों को डरा धमका रहे है। राजधानी जयपुर के झोटवाड़ा थाना पुलिस ने आनंदपाल के दो गुर्गे उदयवीर सिंह उर्फ लक्की और नीरज जांगिड़ को गिरफ्तार किया है जिसे कोर्ट में पेशकर 2 दिन की रिमांड पर लिया है।

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने झोटवाड़ा के सीता विहार निवासी प्रोपर्टी व्यवसायी नरेन्द्र सिंह को रंगदारी देने के लिए धमकाया था। गैंग के दोनों सदस्य नरेन्द्र सिंह पर पिछले कई दिनों से रंगदारी के लिए दबाव बना रहे थे। रंगदारी नहीं देने पर आरोपियों ने नरेन्द्र सिंह के घर में घुसकर दिन में सरेआम फायरिंग कर दी और डरा-धमकाकर फरार हो गए। पुलिस ने दो दिन बाद गैंग के दोनों सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

आनंदपाल का खास गुर्गा है उदयवीर सिंह, परिवार की करता है देखभाल

झोटवाड़ा निवासी उदयवीर सिंह के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न थानों में करीब आधे दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज है। पुलिस के मुताबिक उदयवीर सिंह आनंदपाल का बेहद खास गुर्गा है और उसके परिवार की देखभाल करता है। आनंदपाल के फरारी मामले में भी उदयवीर सिंह लिप्त था और साथ ही जयपुर के हिम्मत सिंह राजपुरा हत्याकांड में भी अहम भूमिका निभाई थी। उदयवीर सिंह 3 साल जेल में रहने के बाद अभी कुछ माह पहले ही जमानत पर बाहर आया था।