जयपुर। अशोक गहलोत सरकार के विधायक और उनके स्टाफ के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। प्रदेश के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में गुरुवार को सुबह टोल नाके पर हुई मारपीट में सादुलशहर विधायक जगदीश जांगिड़ और उनके स्टाफ के खिलाफ मारपीट और एससी.एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। विधायक की उपस्थिति में टोल नाके पर उनके स्टाफ और टोलकर्मियों में हुये झगड़े के सीसीटीवी फुटेज सामने आ गये हैं। इस मामले में विधायक के चालक ने भी टोलकर्मियों के खिलाफ मारपीट का मामल दर्ज कराया है। इस मालमे में पुलिस ने 5 टोलकर्मियों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ड्राइवर और गनमैन ने टोलकर्मियों के साथ मारपीट
पुलिस के अनुसार यह मारपीट की घटना गुरुवार को सुबह करीब 11.15 बजे टोल नाके पर हुई। उस समय कांग्रेस विधायक जगदीश जांगिड़ अपनी गाड़ी से जा रहे थे। इस दौरान एक टोलकर्मी ने विधायक जगदीश जांगिड़ की गाड़ी के आगे बैरियर लगा दिया। इससे नाराज होकर विधायक के ड्राइवर और गनमैन ने टोलकर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस पर वहां मौजूद अन्य टोलकर्मियों ने बीच.बचाव करने की कोशिश की। लेकिन विधायक के ड्राइवर और गनमैन लगातार टोलकर्मी के साथ मारपीट करते रहे।

5 लोगों को किया गिरफ्तार
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडिया में विधायक जगदीश जांगिड भी आ रहे है। इस पर बचाव करते हुए टोलकर्मियों ने भी विधायक जगदीश जांगिड़ के ड्राइवर और गनमैन के साथ मारपीट कर डाली। झगड़े के दौरान विधायक जगदीश जांगिड़ बीच बचाव करते नजर आए। इस झगड़े में विधायक जगदीश जांगिड़ को किसी ने भी हाथ नहीं लगाया। बाद में विधायक के ड्राइवर लाखन सिंह ने टोलकर्मियों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज करा दिया। इस पर पुलिस ने पांच टोलकर्मियों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। बाद में शाम को टोलकर्मियों ने भी विधायक जगदीश जांगिड़ और उनके ड्राइवर, गनमैन तथा पी ए के खिलाफ मारपीट और एससी.एसटी एक्ट के तहत मामला सूरतगढ़ सिटी थाने में दर्ज कराया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज ले लिये हैं।

पहले भी ऐसे मामले आ चुके है सामने
आपको बता दें कि कांग्रेस के विधायक और मंत्रियों के इस प्रकार के मामले पहले भी सामने आ चुके है। जब से प्रदेश में अशोक गहलोत की सरकार आई है तब से जनता काफी परेशान और हताश है। प्रदेश में लगातार बढ़ रही अपराधिक घटनाएं और बेरोजगारी चिंता का एक गहन विषय है लेकिन सरकार कुंभकरण की निंद में सोई हुई है।