जयपुर। पैसों के लालच में सौतेली मां ने अपनी बेटी को बेच डाला है। एक तलाकशुदा युवती ने आरोप लगाया कि उसकी सौतेली मां ने उसे जोधपुर के कुछ युवकों को 50 हजार रुपए बेच दिया था। इसके अलावा उसने अपने पुराने पति, नए पति और नए देवर पर जोधपुर में शारीरिक शोषण करने आरोप लगाया है। रिश्तों के मकड़जाल में उलझी इस कहानी से पुलिस भी चकरघिन्‍नी हो गई है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, जोधपुर के युवक के साथ युवती की दूसरी शादी हुई थी। अब उसने अपने पति व देवर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इसकी जांच की जा रही है।

दो महीने तक किया शारीरिक शोषण
युवती का दावा है कि दो महीने तक शारीरिक शोषण का शिकार होने के बाद वह इन युवकों के चंगुल से भाग निकली और अजमेर पहुंच गई। वहां पुलिस थाने पहुंच अपनी पीड़ा उजागर की। उसका मामला दर्ज कर अब उसे कड़ी सुरक्षा में जोधपुर भेजा गया। डीसीपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया युवती ने इस संबंध में अजमेर के दरगाह थाने में मामला दर्ज कराया था। मामला जोधपुर का होने के कारण दरगाह थाना पुलिस ने जीरो नंबर की प्राथमिकी दर्ज कर उसे जांच के लिये जोधपुर के महामंदिर थाने में भेजा है। पुलिस मामले की पूरी पड़ताल में जुटी है।

युवती ने लगाये ये आरोप
21 वर्षीय युवती ने पुलिस को बताया कि वह सूरत में रहती थी। उसकी सौतेली मां ने उसे जोधपुर के युवकों को पचास हजार रुपए में बेच दिया था। जोधपुर में मोहम्मद फिरोज, साहिल व इनुज ने न केवल शारीरिक शोषण किया, बल्कि उसके साथ कई बार मारपीट की। जब वह विरोध करती थी तो ये लोग चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी देते थे। युवती ने अपनी सास जरीना पर मारपीट के भी आरोप लगाए हैं। युवती ने बताया कि इस दौरान वह गर्भवती हो गई थी। युवती का आरोप है आरोपी उसे कुछ गोलियां खाने को मजबूर करते रहे। उसने बताया कि 1 दिन उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था। इस दौरान वह भागने में कामयाब रही और अजमेर पहुंच गई।

जोधपुर में हुई दूसरी शादी
डीसीपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में यह सामने आया है कि महिला अपने पहले पति को तलाक दे चुकी है और जोधपुर के एक युवक के साथ उसकी दूसरी शादी हुई थी। अब उसने अपने पति और देवर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मामले की जांच एसीपी स्पेशल इनवेस्टीगेशन यूनिट(महिलाओं के खिलाफ अत्याचार) को सौंपी गई है। हम प्रत्येक पहले से मामले की जांच करेंगे।