जयपुर। राजस्थान में महिलाओं और बच्चिं के खिलाफ अपराध चरम पर है। रोजाना गैंगरेप, हत्या और दुष्कर्म की घटनाएं सामने आती है। प्रदेश की राजधानी जयपुर में एक महिला से गैंगरेप की घटना सामने आई है। वहीं, बांसवाड़ा के नाबालिग स्टूडेंट से रेप किया गया। नाबालिग लड़की 8 माह के गर्भ से है। बता दें कि इससे पहले इसी थाने के डूंगरपुर रोड स्थित बड़े कस्बे में 15 साल की लड़की के साथ रेप और 8 माह के गर्भ को जन्म देने का मामला सामने आ चुका है।

ऑटो ड्राइवर ने साथियों संग मिलकर किया गैंगरेप
ऑटो ड्राइवर ने अपने साथियों संग मिलकर जयपुर में रेलवे स्टेशन के पास महिला के साथ गैंगरेप किया है। महिला अपने पति के साथ बुधवार रात ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन आई थी। बताया जा रहा है कि दंपती त्रिपुरा जा रहा था, लेकिन उनकी ट्रेन छूट गई थी। वारदात बुधवार रात करीब 11 बजे की है। वो भी स्टेशन के आउटर पर पटरियों के जीआरपी थाने से महज 500 मीटर दूर।

पति को खाना देखकर निकली थी महिला
पति को स्टेशन पर छोड़कर 35 साल की महिला खाना लेने बाहर निकली थी। वह अजमेर रोड की तरफ जाने लगी, इस दौरान ऑटो ड्राइवर उसे छेड़ता हुआ आगे निकला। महिला रेलवे स्टेशन की दीवार के साथ चल रही थी तभी अपने 4 दोस्तों के साथ वही ऑटो ड्राइवर सामने आ गया। महिला को पकड़कर जबरन दीवार के पार पटरियों पर धकेल दिया और पीछे से आरोपी भी दीवार फांदकर पहुंच गए। इसके बाद ऑटो ड्राइवर और उसके साथी रातभर महिला से दरिंदगी करते रहे। महिला बदहवास हो गई तब दरिंदे वहां से फरार हो गए। इसके महिला ने किसी तरह खुद को संभाला और पति के पास आई। फिर पति के साथ महिला पहले सदर थाने पहुंची थी।

नाबालिग स्टूडेंट से रेप, हुई प्रेग्नेंट
बांसवाड़ा में नाबालिग छात्रा को शादी का झांसा देखकर कई बार दुष्कर्म किया। पीड़िता गर्भवती हुई तो आरोप फरार हो गया। गांव छोड़कर शहर पढ़ने आई नाबालिग लड़की 8 माह के गर्भ से है। नाबालिग को पत्नी बनाने का झांसा देकर युवक ने उससे कई बार रेप किया। उसके गर्भवती होने की पुष्टि होने के बाद से आरोपी फरार है। अपराध होते समय लड़की नाबालिग थी, जबकि अपराध के कुछ समय बाद वह बालिग की श्रेणी में आ गई। हालांकि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। फिलहाल पीड़िता से मिली रिपोर्ट के बाद आनंदपुरी थाना पुलिस ने जीरो रिपोर्ट में मामला दर्ज किया है।