जयपुर। राजस्थान में आटे साटे की शादी को लेकर कई प्रकार के मामले सामने आ रहे है। मर्जी के खिलाफ इस तरह की शादी में बाद में प्रकार परेशानियों से जूझना पड़ता है। कई लोगों का परिवार बिखर जाता है तो कुछेक को अपनी जान की बाजी लगानी पड़ती है। हाल ही में प्रदेश के बाड़मेर जिले से एक सनसनी मामला सामने आया है। यहां दूसरी शादी करने के लिए अपने ही पति का प्राइवेट पार्ट पर ब्लेड से हमला कर दिया। शख्स की पत्नी ने सोते समय उसके प्राइवेट पार्ट को ब्लेड से काट दिया जिसके बाद अचानक हुए हमले से पति की आंख खुल गई और वह दर्द से जोर-जोर से चिल्लाने लगा।

आटा साटा से हुई थी शादी
यह घटना बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना भलीसर गांव की है। यहां पीड़ित पति ने मंगलवार को पुलिस में पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। बता दें कि महिला की शादी आटा-साटा प्रथा के तहत हुई है जिसके बाद महिला ने दूसरी शादी करने के लिए सोते हुए पति के प्राइवेट पार्ट पर ब्लेड से हमला किया।

एक महीने तक सामाजिक स्तर पर चली पंचायत
पति का प्राइवेट पार्ट काटने की कोशिश का यह मामला एक अक्टूबर का है। इससे पहले मामले को सुलझाने के लिए करीब एक महीने तक दोनों पक्षों में सामाजिक स्तर पर पंचायत चलती रही। शिकायत मिलने पर पुलिस ने पीड़ित युवक का मेडिकल कराया। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल उसका घाव भर चुका है। पुलिस उसकी पत्नी से पूछताछ कर रही है।

सोते हुए पति पर ब्लेड से हमला
पुलिस का एसपी के जरिए युवक की रिपोर्ट मिली थी। उसमें बताया कि भलीसर निवासी गोमाराम पुत्र अन्नाराम (21) की शादी 6 माह पहले कानू देवी (19) से हुई थी। वह सनावड़ा बाड़मेर की रहने वाली है। गोमाराम किसान है। घटना की रात को खेत में बनी ढाणी में सो रहा था। पत्नी भी साथ थी। वह फोन पर बहन और बहनोई से बात कर रही थी। इसको लेकर दोनों में बहस हो गई। थोड़ी देर बाद पति सो गया। इसके बाद रात में सोने के दौरान उसकी पत्नी ने उसके प्राइवेट पार्ट पर ब्लेड से हमला दिया।

बहन-बहनोई ने कहा- नामर्द हो जाएगा तो तलाक मिल जाएगा
पुलिस की पूछताछ में पत्नी ने कहा है कि उसके बहन-बहनोई ने कहा था कि तू पति का प्राइवेट पार्ट काट दे जिससे वह नामर्द हो जाएगा। फिर तेरा तलाक आसानी से हो जाएगा और इसके बाद तेरी पसंद के लड़के से शादी हो जाएगी। इधर पीड़ित की पत्नी ने घटना के 5 दिन बाद 6 अक्टूबर को पति और ससुराल वालों के खिलाफ महिला थाने में एक दहेज प्रताड़ना और मारपीट का मामला भी दर्ज करवा रखा है। इसके बाद वह घर छोड़कर मायके चली गई थी।