जयपुर। राजस्थान में बढ़ते महिला अपराध की खबरों के बीच राजधानी जयपुर से भी एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामला शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र का है जहां सात साल की मासूम का घर के बाहर से अपहरण कर सुनसान जगह ले जाकर दुष्कर्म किया गया है। आरोपी ने बच्ची के साथ करीब एक घंटे तक दरिंदगी की तथा बाद में लहुलुहान हालत में घर के बाहर छोड़कर फरार हो गया। बालिका को जेके लोन अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर चल रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही सैंकड़ों लोगों ने जेके लोन अस्पताल पहुंचकर जाम लगाया। जिसे देखते हुए प्रशासन ने मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है।

दूसरा मामला चुरू का है जहां सामूहिक दुष्कर्म की शिकार एक विवाहिता ने पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। पीड़िता के अनुसार वह बीते 4 माह से न्याय के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रही है। पीड़िता की मानें तो फरवरी माह में मामला दर्ज होने के बावजूद दुष्कर्म के तीनों आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं तथा पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर महज खानापूर्ति कर एफआर लगा दी है। मामले को लेकर पीड़िता सोमवार को एक बार फिर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची जहां उसने चेतावनी दी कि अगर तीन दिन में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो वो पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर ही आत्मदाह कर जान दे देगी।

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध का ही एक और मामला धौलपुर जिले के बाड़ी थाना क्षेत्र का है, जहां धन्नू गांव में 36 साल की एक महिला का जला हुआ शव मिला। हालांकि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है लेकिन पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर उसे जलाकर हत्या करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।