राजस्थान के बूंदी जिले में शनिवार को एक प्राइवेट स्कूल की बस नदी में जा गिरी, जिससे करीब 50 बच्चे सवार थे। बस के आगे का हिस्सा नदी में डूब गया और पिछला हिस्सा नदी किनारे लगे पेड़ में फंस गया। जिस वजह से बस नदी में पूरी तरह गिरने से बच गई और बस में सवार बच्चों की जान बच गई। जानकारी के मुताबिक बूंदी के इटूदा रोड से बस बच्चों को लेने मनोहरगढ़ गई थी। वापस आते वक्त मनोहरगढ़ के पास बस बेकाबू हो गई और नदी में गिर गई। हालांकि वहां लगे पेड़ों के बीच में फंसने से बस नदी में पूरी तरह नहीं डूबी, जिस वजह से बड़ा हादसा होते-होते रह गया। गनीमत रही कि दोनों ओर पेड़ होने से बस नदी में नहीं डूबी।

हादसे के बाद बच्चों की चीख-पुकार मच गई, जिससे गुजर रहे लोगों ने बस के पीछे की ओर से आपातकालीन खिड़की का कांच तोड़कर सभी बच्चों व चालक को सकुशल बाहर निकाल लिया। हादसे में करीब 9 बच्चे घायल हो गए, जिन्हें हिंडौली स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी मिलते ही गांव में आस-पास के लोग इकट्ठे हो गए और इसी बीच बस चालक मौका पाकर फरार हो गया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी बस चालक की तलाश शुरु कर दी है। पुलिस का कहना है कि बस का स्टेयरिंग फेल होने की वजह से वह अनियंत्रित होकर 40 फीट गहरी नदी में गिर गई थी। ये बस प्राइवेट स्कूल की बताई जा रही है। मौके पर मौजूद सभी लोग भगवान को धन्यवाद दे रहे थे कि पेड़ होने की वजह बस वहां फंस गई और नदी में नहीं डूबी, वरना यहां बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।