जयपुर। प्रदेश के जोधपुर जिले की नर्स सविता ने कौन बनेगा करोड़पति में 50 लाख रुपए जीत लिए है। यह रकम जीतने के बाद सविता ने बताया कि शो के होस्ट महानायक अमिताभ बच्चन ने अंतिम सवाल उनसे एक करोड़ रुपए से पूछा था लेकिन वह उसके जवाब के लिए श्योर नहीं थी। ऐसे में उन्होंने खेल को बीच में छोड़ना उचित समझा।

रेलवे में नर्सिग पद कार्यरत है सविता:—
हालाकि, सविता ने बताया कि खेल को क्विट करने बाद जो ऑप्शन चूज किया वह बिल्कुल सही था। लेकिन जब तक पूरी तरह आश्वस्त नहीं होती तब तक मैं कोई निर्णय नहीं लेती। 35 वर्षीय सविता जोधपुर में रहती हैं। फिलहाल रेलवे में नर्सिंग पद पर कार्यरत हैं। उनके पिता जोधपुर में सिटी बस चलाते थे। उनकी मौत के बाद भाई ने ये काम संभाला। मां खुद पढ़ी लिखी नहीं थीं, लेकिन बेटी को खूब पढ़ाया।

परिवार में जश्न का माहौल:—
सविता ने बताया कि 50 लाख जीतने की खुशी उनके परिवार के साथ मोहल्ले भर को है। उन्हें पूरे रेलवे डिपार्टमेंट से बधाई के कॉल आ रहे हैं। बधाई कॉल अटैंड कर ज्यादा खुशी मिल रही है। सविता के पति सुमित भाटी और ननद मोना भाटी ने बताया कि हमें गर्व है कि सविता की जीत ने परिवार को एक अलग पहचान दी है।

18 साल की उम्र से ही कर रही है कोशिश:—
सविता ने बताया कि उनकी मां टीवी केबीसी देखने की इजाजत देती थी. वो बचपन से ही ये शो देख रही हैं। केबीसी के लिए 18 साल की उम्र के बाद से ही एप्लाई कर रहीं थी। इतने सालों में पहली बार उनका रजिस्ट्रेशन हो पाया। उन्होंने बताया पहले तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि हॉट सीट पर बैठने के बाद अमिताभ बच्चन से मिलना हुआ तो सविता को बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि अमिताभ से मिलने के लिए उनके घर के बाहर भीड़ लगी रहती है और मैं उनके साथ बैठकर बात कर रही थी। यह पल मेरी जिंदगी में हमेशा यादगार रहेगा।