news of rajasthan
Heritage route in Jodhpur began the night will Sanitation.

जोधपुर में हेरिटेज मार्ग के लिए रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था शुरू होगी। जोधपुर नगर निगम ने 16 अक्टूबर से हेरिटेज मार्ग के लिए बीट के आधार पर रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था का फैसला लिया है। निगम आयुक्त ओमप्रकाश कसेरा के अनुसार, जोधपुर राजस्थान की टॉप पर्यटन सिटीज में से एक है और यहां बड़ी संख्या में देशी और विदेशी पर्यटक सालभर घूमने आते हैं। नगर निगम ने पर्यटन सीजन को ध्यान में रखते हुए हेरिटेज मार्ग पर रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था का निर्णय लिया है।

news of rajasthan
Heritage route in Jodhpur began the night will Sanitation.

इस हेरिटेज पथ की होगी सफाई: नगर निगम अपने इस फैसले के तहत फतेहपोल से चांद बावड़ी, गुंदी मौहल्ला से नवचौकिया, नायो का बास से जूनी मंड़ी, सर्राफा बाजार से कपड़ा बाजार, अचलनाथ का मंदिर से कंदोई बाजार, घंटाघर से माणक चौक, कटला बाजार, गुलाब सागर, तुरजी का झालरा से उम्मेद चौक तक रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था शुरू होने जा रही है।

Read More: सरकारी कर्मचारियों की अनुशासनहीनता पर जिला कलेक्टर रोक सकेंगे वेतन वृद्धि

पर्यटकों की नज़र में साफ दिखेगा जोधपुर: देश-विदेश से आने वाले पर्यटक साफ-सफाई को लेकर अक्सर बात करते हैं। जिससे राजस्थान की छवि के साथ साथ जोधपुर की छवि भी खराब होती है। ऐसे में सफाई व्यवस्था से हेरिटेज मार्ग को साफ-सुथरा बनाना पर्यटकों को लुभाएगा। साथ ही मार्ग पर फैली गंदगी को लेकर भी बातें नहीं बनेगी। जिससे आने वाले पर्यटकों की संख्या में खासा इजाफा होगा। और जोधपुर पर्यटकों को और ज्यादा खूबसूरत नज़र आएगा।