जयपुर। बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में बुधवार को फैसला आ सकता है। राजस्‍थान के अलवर की एक अदालत आज इस मामले में फैसला सुना सकती है। इस मामले में सुनवाई 7 अगस्‍त को पूरी हो गई थी। 9 लोगों को यहां मुख्‍य आरोपी बनाया गया है। जिसमें दो ना‍बालिग भी शामिल हैं। जिन पर बाल अदालत में मामला चल रहा है। पीडि़‍त पक्ष ने इस मामले में 44 गवाहों को पेश किया था। अलवर अपर जिला व सेशन न्यायाधीश संख्या-1 डॉ. सरिता स्वामी की अदालत में बुधवार को फैसला सुनाया जाएगा।

ये है पूरा मामला
एक अप्रेल, 2017 को एनएच-8 पर बहरोड़ के निकट से कुछ लोग 6 पिकअप गाड़ियों में गोवंश भरकर ले जा रहे थे। गोकशी के शक में लोगों ने पीछा कर वाहन रुकवा लिए। भीड़ ने बहरोड़ हाइवे पर ही एक पिकअप में सवार हरियाणा के जयसिंहपुरा निवासी पहलू खां और उसके अन्य साथियों के मारपीट कर दी। मारपीट में गंभीर रूप से घायल हुए पहलू खां की बहरोड़ के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान 4 अप्रेल को मौत हो गई। घटना से देशभर में बवाल मच गया।

पहले बहरोड़ फिर अलवर में सुनवाई
पहलू खां प्रकरण में चालान पेश होने के बाद बहरोड़ एडीजे न्यायालय में सुनवाई शुरू हुई। बाद में पहलू खां के परिजनों ने मामले की सुनवाई बहरोड़ की बजाय अलवर कोर्ट में करने की मांग की। जिसके बाद सुनवाई अलवर के अपर जिला एवं सत्र न्यायालय संख्या-1 में शुरू की गई।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था दखल
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले को बहरोड़ से एडीजे कोर्ट नंबर-1 अलवर में ट्रांसफर कर दिया गया था। जिसके बाद इस मामले में नियमित सुनवाई हुई। कोर्ट में जज डॉ. सरिता स्वामी ने गुरुवार को दोनों पक्षों की दलीलों को सुना। इसके बाद जज स्वामी ने मामले में फैसले को सुरक्षित रख लिया।