News of Rajasthan
Image: केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ पूर्व सैनिकों को सम्मानित करते हुए.

हालिया विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस चुकी है। आम चुनाव जीतने के लिए बीजेपी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। सभी वर्गों और 36 कौमों को साथ लेकर बीजेपी लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के लिए पूरी तरह तैयार नज़र आ रही है। प्रदेश में पिछले साल दिसम्बर में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में मायूसी छाई हुई थी लेकिन लोकसभा चुनाव नज़दीक आते ही बीजेपी कार्यकर्ताओं में नया जोश देखने को मिल रहा है। प्रदेश बीजेपी कार्यालय में रविवार को सैनिकों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में पार्टी के ‘सैनिक सम्मान अभियान’ की लॉन्चिंग भी की गई।

केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

राजधानी जयपुर स्थित बीजेपी कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया। इसके साथ ही मंत्री राठौड़ ने अपने हाथों सैनिक सम्मान अभियान को भी लॉन्च किया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राठौड़ ने कहा कि जिस तरह सैनिक अपने परिवार को छोड़कर देश की रक्षा करने का बड़ा जिम्मा उठाते हैं, वैसे ही देश को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में एक कमांडर मिला है जो अपने परिवार को छोड़कर देश सेवा के लिए हमेशा तत्पर हैं। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, प्रेम सिंह बाजौर सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बीजेपी के इस कार्यक्रम में प्रदेशभर के सैकड़ों पूर्व सैनिक शामिल हुए।

Read More: राजस्थान के स्कूलों में अब सैनिक शिक्षा, सैन्य कौशल और युद्ध की रणनीति पढ़ाई जाएगी

अभियान के तहत एक माह तक विभिन्न कार्यक्रमों का होगा आयोजन

भारतीय जनता पार्टी द्वारा शुरू किए गए सैनिक सम्मान अभियान के तहत राजस्थान में एक माह तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस अभियान के तहत विधानसभा स्तर पर सैनिक सम्पर्क सप्ताह 10 से 16 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं की टीम सभी सैनिक परिवारों से सम्पर्क करेगी। इसके साथ ही 15 फरवरी से एक मार्च तक सैनिक सम्मान समारोह आयोजित होगा। 15 से 16 फरवरी को शहीद स्थलों की स्वच्छता विद सेल्फी कार्यक्रम आयोजित होगा। स्वच्छता विद सेल्फी कार्यक्रम में प्रदेश की सभी जगहों पर शहीद स्मारकों की सफाई की जाएगी और पेड़-पौधे लगाए जाएंगे। इसके बाद 24 व 25 फरवरी को श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर और बाड़मेर में सरहद पर सैनिकों का अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। बता दें, मार्च माह में इस अभियान के तहत विधानसभा स्तर पर सैनिकों की ओर से बाइक रैली निकाली जाएगी। इसके साथ ही देश की मजबूती को लेकर भी कई विषयों पर चर्चा की जाएगी।