जयपुर। राजस्थान में बढ़ती अपराध की खबरों के बीच अब राजसमंद से एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह मामला किसी लूट व डकैती का नहीं बल्कि आम आदमी की रक्षक खुद पुलिस कॉन्स्टेबल की हत्या का है। पढ़कर थोड़ा आश्चर्य जरूर होगा, लेकिन यह सच है कि राजस्थान में अब बच्चियों, महिलाओं व आमजन के बाद पुलिस भी मौत के साये में जी रही है। जिसका ताजा उदाहरण राजसमंद जिले के भीम थाना क्षेत्र के पदमेला गांव का है।

बताया जा रहा है कि उक्त गांव में काफी दिनों से दो पक्षों के मध्य जमीनी विवाद चल रहा था, जिसकी तफ्तीश करने भीम थाने से हैड पुलिस कॉन्स्टेबल गनी मोहम्मद को भेजा गया। मीडियाई सूत्रों के अनुसार यहां घात लगाए बैठे करीब आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने कॉन्स्टेबल पर हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद गनी को भीम सामुदायिक चिकित्सालय ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी जैसे ही आलाकमान तक पहुंची सबके हाथ-पांव फूल गए तथा राजसमंद व उदयपुर से पुलिस के कई बड़े अधिकारी मौके पर जमा हो गए।

कॉन्स्टेबल के शव को जहां पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवाया गया है, वहीं भू-माफियों के बढ़ते आतंक से परेशान ग्रामीणों ने आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया है। घटना के बाद माहौल बिगड़ता देख गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है तथा आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें बनाई जा रही है। वहीं गहलोत सरकार की तरफ से अभी तक कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।