जयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। जिले की सुखेर थाना पुलिस ने दो बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। सुखेर पुलिस ने यहां के कविता इलाके में पीटा एक्ट से जुड़ी बड़ी कार्रवाई की। देर रात पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए नेशनल हाईवे 76 पर स्थित एक होटल से 3 महिलाओं सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक दलाल भी शामिल है। यह पूरी कार्रवाई डिप्टी एसपी तपेंद्र मीणा के नेतृत्व में की गई।

3 महिलओं दलाल सहित 6 गिरफ्तार
इस घटना को पुलिस ने देर रात को अंजाम दिया है। पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए नेशनल हाईवे 76 पर स्थित एक होटल से 3 महिलाओं सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक दलाल भी शामिल है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शराब से भरी पिकअप पकड़ा
पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ भी कार्रवाई की। पुलिस ने शहर में आरके सर्किल के पास शराब से भरी पिकअप गाड़ी पकड़ी। गाड़ी में करीब सैंकड़ों कार्टून अंग्रेजी शराब जब्त की गई। पुलिस दोनों मामलों में जांच कर मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश में लगी है। सुखेर थाना पुलिस ने कार्यवाही कर पिकअप को रोका और तलाशी ली तो उसमें अवैध रूप से शराब के 195 कार्टून भरकर ले जाए जा रहे थे।

जालौर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार
बीते दिनों जालौर जिले के भीनमाल शहर में पुलिस ने होटल व स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार के अवैध कारोबार का पर्दाफाश किया था। पुलिस ने दो जगहों पर कार्रवाई करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। दरअसल जालौर जिले के भीनमाल शहर के रामसीन रोड़ स्थित एक होटल एवं मकान में संचालित हो रहे स्पा सेंटर के बारे में देर रात मुखबिर की सूचना पर डीवाईएसपी सीमा चोपड़ा ने पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए होटल व स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया और 4 युवतियों और 6 युवकों को संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किया गया था।