जयपुर। राजस्थान और हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला गुर्जर को शनिवार को बहरोड़ कोर्ट में पेश किया गया। वहां से कोर्ट ने उसको 13 दिन के लिये पुलिस को रिमांड पर सौंप दिया। अब एसओजी उससे पूछताछ करेगी। पपला गुर्जर को कोर्ट में पेश करने के दौरान कोर्ट परिसर को पूरी तरह से पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। चप्पे-चप्पे पर हथियारबंद पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने पपला की गर्लफ्रेंड जिया को 7 दिन की रिमांड पर लिया था।

गर्लफ्रेंड के सामने बैठाकर हो सकती है पूछताछ
सूत्रों के मुताबिक, अब तक की पूछताछ में पपला की गर्लफ्रेंड जिया ने पुलिस को बताया है कि पपला अपराधी है वह यह नहीं जानती थी। पपला ने मानसिंह नाम से उससे मुलाकात की थी। हालांकि, जिया का यह बयान पुलिस के गले नहीं उतर रहा है। ऐसे में पुलिस जिया और पपला को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ कर सकती है। बता दें कि पपला गुर्जर व कोल्हापुर निवासी गर्लफ्रेंड को पुलिस शुक्रवार को अलवर लेकर आई थी।

थाने पर हमला करके छुड़ा ले गए थे साथी
पपला गुर्जर के खिलाफ हरियाणा में हत्या और दुष्कर्म जैसे मामले दर्ज हैं। राजस्थान के अलवर जिले के बहरोड़ थाने से हमला करके 6 सितंबर 2019 को उसके साथी उसे छुड़ा ले गए। बदमाशों ने एके- 47 से थाने में फायरिंग की थी। यह प्रदेश की बड़ी घटना थी। उसके बाद से ही राजस्थान पुलिस को पपला की तलाश थी। दो दिन पहले महाराष्ट्र के कोल्हापुर से राजस्थान पुलिस ने पपला को उसकी गर्लफ्रेंड के साथ एक किराए के मकान से गिरफ्तार किया था।

कई धाराओं में दर्ज है मामले
पुलिस को इस बात के सुराग मिले हैं कि उसके विभाग में भी पपला ने सेंधमारी कर रखी थी। अलवर थाने के कुछ जवान पपला को पुलिस के एक्शन की जानकारी दे रहे थे। नीमराणा में क्यूआरटी चालक कांस्टेबल सुधीर कुमार को पपला मामले में सूचनाएं लीक करने के आरोप में निलंबित किया गया है। पपला की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने पूछताछ की तो सामने आया कि कुछ सूचनाएं लीक हुई थीं। इसी के बाद सुधीर पर कार्रवाई की गई है। पपला के ऊपर आइपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उसके खिलाफ धारा 224, 225, 307, 450 व 3/25 में मामले दर्ज हैं। बहरोड़ के अलावा मुंडावर थाने में भी पपला के ऊपर 2 मामले दर्ज हैं।