राजस्थान के नागौर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें कालबेलिया समाज के लोग प्रेम प्रसंग के मामले में पकड़े जाने के बाद महिला व युवक के साथ मानवता की सारी हदें पार करते हुए दिख रहे हैं। एक वीडियो में महिला के साथ मारपीट करते हुए जबरन उसके बाल काटे जा रहे हैं और अन्य वीडियो में पुरुष का मुंह काला कर उसे पेशाब पिलायी जा रही है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारी नींद से जागे और आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

नाजायज संबंधों के चलते समाज के लोगों ने की सारी हदें पार

जानकारी के अनुसार नागौर के निम्बी जोधा क्षेत्र में रहने वाले कालबेलिया समाज के लोगों ने इस क्रूर घटना को अंजाम दिया है। दरअसल एक पुरुष और महिला को अवैध संबंध बनाते हुए उन्हीं के कबीले के लोगों ने पकड़ लिया था। दोनों जोड़े रिश्ते में मामी-भांजा लगते है। समाज की परम्परा के विरुद्ध जाने का बात कहकर उन्हीं के समाज के लोगों ने दोनों को पकड़ कर वहीं बैठा लिया और प्रताड़ित करना शुरु कर दिया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि दोनों को सबक सिखाने की कहकर आरोपियों ने मानवता की सारी हदें पार करते हुए दोनों के बाल काट दिए, पुरुष का मुंह काला कर दिया, चप्पलों की माला पहनाई और उसे पेशाब पिलाया गया। वीडियो में नजर आ रहा है कि इस दौरान वहा खड़े अन्य महिला और पुरुष तमाशा देख रहे हैं और आरोपियों को उकसा रहे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

वीडियो वायरल होने के बाद जब ये नागौर एसपी तक पहुंचा तो उन्होने तत्काल डीडवाना एएसपी और डीएसपी को मौके पर भेजा और मामले की जांच के आदेश दिए। मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद नागौर एसपी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी ली है और मामले की जांच शुरू कर दी है।