जयपुर। कहते हैं प्यार अंधा होता है… लेकिन करौली जिले के मासलपुर क्षेत्र के छेड़कापुरा गांव में हुई घटना ने यह साबित कर दिया है कि प्यार केवल अंधा ही नहीं बल्कि, बहरा व गूंगा भी होता है। प्यार जब परवान चढ़ता है तो ना कुछ देखता है और ना ही कुछ सुनता है, बस अपनी ही जिद्द पर ठहरा होता है। जरूरी नहीं कि इस बेइंतहा प्रेम का परिणाम दो दिलों का मिलन ही हो बल्कि, कभी-कभी मौत का कारण भी बन सकता है।

ताजा मामला राजस्थान का है, जहां करौली के छेड़कपुरा नामक एक गांव में एक युवक का दिल दो बच्चों की मां पर आ गया। धीरे-धीरे प्यार परवान चढ़ा और दोनों एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाने लगे। लेकिन यही प्यार जब प्रेमी के लिए आफत बन गया तो उसने प्रेमिका को ही मौत के घाट उतार डाला। बताया जा रहा है कि प्रेमी शेरसिंह मीना का अपने ही गांव की एक विवाहिता से प्रेम संबंध था। लेकिन जब वह विवाहित प्रेमिका उसकी शादी में व्यवधान बनने लगी तो शेरसिंह उससे समझाइश कर उसे भूल जाने का निवेदन करने लगा। लेकिन प्रेमिका उसको किसी भी हालत में भूलने को तैयार नहीं थी। प्रेमिका के इस रवैये पर शेरसिंह इतना आक्रोशित हो गया कि उसने प्रेमिका को जंगल में मिलने के बहाने बुलाकर गोली मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रेमिका की हत्या के बाद प्रेमी खुद थाने पहुंच गया तथा सरेंडर करते हुए अपना गुनाह कबुल कर लिया।

मामले पर मासलपुर थाना प्रभारी श्रवण कुमार पाठक ने कहना है कि शुक्रवार सुबह 4 बजे शेरसिंह मीना खुद थाने पर पहुंचा और उसने बताया कि वह अपनी प्रेमिका रीना की हत्या करके आया है। जिसके बाद पुलिस की एक टीम आरोपी को घटनास्थल पर लेकर गई तथा शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। वहीं आरोपी शेर सिंह का कहना है कि वह पिछले एक वर्ष से रीना से परेशान था। वह विवाहित प्रेमिका रीना से छुटकारा पाकर, शादी करना चाहता है व अपना घर बसाना चाहता था। उसने पहले कई बार रीना को मनाने के लिए प्रयास भी किया लेकिन रीना की जिद्द चलते उसे हत्या का रास्ता चुनना पड़ा।