देश में ऑनर किलिंग की घटनाओं में निरंतर बढ़ोतरी के बावजूद राज्य सरकार के कानों में जू नहीं रेंग रही है। दो दिन पहले ही गहलोत सरकार ने ऑनर किलिंग की रोकथाम के लिए कानून बनाने की बात कही थी लेकिन उसके बाद भी इस तरह के मामले कम नहीं हो रहे है। सरकार के सारे झूठे दावों व कानून को धत्ता बताकर अपराधी ऑनर किलिंग को अंजाम दे रहे है और बेबस सरकार ठोस कदम नहीं पा उठा रही है। मंगलवार को जोधपुर जिले के देचू थाना क्षेत्र के गोदेलाई गांव में युवती से मिलने पहुंचे प्रेमी को लोहे की साकल से पेड़ के सहारे रातभर बांध कर बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या करने की खबर आमजन के लिए जितनी दुखदायी है उससे ज्यादा शर्मनाक सूबे के सीएम गहलोत के गढ़ में ऐसी घटनाओं का होना है।

प्रेमिका से मिलने पर भाई-चाचा ने मिलकर मार डाला

पुलिस ने बताया कि सुखमंडला निवासी अचलाराम उर्फ अशोक सोमवार रात को गोदेलाई गांव युवती से मिलने गया था। जहां युवती के भाई ने अशोक को पकड़ लिया और अपने चाचा मघाराम और प्रेमाराम को बुला लिया। तीनों आरोपियों ने अशोक को पेड़ से बांधकर पूरी रात बुरी तरह पिटाई की। आरोपियों ने अशोक के परिजनों को भी बुलाया था लेकिन वो नहीं आए। इसके बाद मंगलवार दोपहर को आरोपियों ने फिर से अशोक की इतनी बेरहमी से पिटाई कर की उसकी दर्दनाक मौत हो गई। तीनों आरोपी वारदात के बाद फरार है जिन पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।

ऑनर किलिंग के खिलाफ कानून बनाएगी गहलोत सरकार

गौरतलब है कि देश में प्रेम-प्रसंग के मामलों में युवक-युवती को समाज और परिजनों द्वारा प्रताड़ित करने के कई मामले सामने आते हैं, जिसके तहत कई बार आपस में खून-खराबा हो जाता है। इसी पर रोक लगाने के लिए गहलोत सरकार ने ऑनर किलिंग के खिलाफ कानून बनाने का निर्णय किया है। विधानसभा में ऑनर किलिंग विधेयक को कैबिनेट से भी मंजूरी मिल गई है, जिसे बुधवार को विधानसभा में रखा जाएगा। लेकिन इससे पहले ही सीएम गहलोत के ही गढ़ जोधपुर में इस तरह की घटनाओं का होना सरकार की ठोस कानून व्यवस्था के दावों पर सवाल उठा रहा है।