जयपुर। प्रदेश में मूसलाधार बारिश का दौर लगातार जारी है। राजधानी जयपुर, अजमेर, सिरोही सहित कई जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है। अजमेर में हो रही मूसलाधार बारिश से लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। लगातार हो रही तेज बारिश से जगह—जगह शहर में पानी भर गया है। रेलवे स्टेशन भी बारिश के पानी में डूब सा गया है। बारिश और पानी के भराव को देखकर लोगों को 1975 में आई बाढ़ की याद आ गई। बात करें सिरोही की तो माउंट आबू में बुधवार रात को तेज बारिश हुई, सात इंच पानी गिरने के बाद शहर में पानी—पानी हो गया है। वहीं जालोर में भी बारिश के पानी ने कोहराम मचा रखा।

अजमेर में तेज बारिश
अजमेर में गुरुवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। मूसलाधार बारिश के कारण शहर में जगह—जगह पानी भर गया। बताया जा रहा है कि शहर में 3 घंटे तक हुई तेज बारिश से 112 एमएम पानी गिरा है। अनासागर झील के ऊपर से पानी बह रह है। कई इलाकों में पानी भर गया है और एहतियात के लिए कई क्षेत्रों में बिजली काट दी गई है।

नागफनी और तारागढ़ में मकान ढहा
नागफनी इलाके में 2 मंजिला घर ढह गया। खबरों के अनुसार मकान के मलबे में चार लोग दब गए है। मौके पर राहत एवं बचाव काम चल रहा है। वहीं, तारागढ़ इलाके में 2 युवक पानी बहाव में बह गए। हालांकि प्रशासन की बचाव टीम ने उन्हें रेस्क्यू किया है। वहीं भिनाय में भी तेज बारिश से दो मकान ढह गए है। मलबे में दबे लोगो को ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला। जेएलएन अस्पताल के वार्डों में भी बारिश का पानी घुस गया। निचले इलको में बसी बस्तियां जलमग्न हो गई है।

जालोर में नदी नाले उफान पर
प्रदेश के जालोर में भी तेज बारिश का दौर जारी है। तेज बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है। रानीवाड़ा पुलिस थाने में बारिश का पानी भर गया है। बताया जा रहा है कि नदी नाले उफान पर है और कई इलाकों में बारिश के बाद भी पानी भरा हुआ है।

सिरोही में 7 इंच पानी गिरा
वहीं सिरोही जिले के माउंट आबू में बुधवार रात से तेज बारिश हो रही है। एक ही रात में करीब सात इंच पानी गिरा है। आबूरोड -रेवदर मार्ग बंद हो गया। देर रात बारिश के कारण पिंडवाड़ा—ब्यार हाईवे पर सिरोही में टनल पर एक चट्टान गिर गई है। जिसे यातायात काफी प्रभावित हुआ है।

प्रदेश में 24 घंटे में बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के भीलवाड़ा, चितौड़गढ़, झालावाड़, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी राजस्थान में कहीं बारिश की चेतावनी नहीं है।