पश्चिमी विक्षोभ के चलते देशभर में बारिश का दौर जारी है राजस्थान के अलग-अलग जिलों में मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। अजमेर में भी बारिश के कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त-वस्त दिखाई दिया। अजमेर जिले के अलग-अलग उपखंड में तेज और धीरे बारिश का दौर जारी रहा जिसके कारण लोगों का बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया। साथ ही कई निचले इलाकों में जलभराव की समस्याएं भी सामने आई।

जलभराव की समस्या सामने आई

अजमेर जिले के उपखंड तहसील में भी जलभराव की समस्या सामने आई। परिक्रमा मार्ग पर पानी भर गया तो वही बारिश के कारण सर्दी ने भी लोगों को काफी परेशानी में डाल दिया। यही हाल अजमेर के केकड़ी किशनगढ़ भिनाय मसूदा नसीराबाद पीसांगन में भी देखने को मिला। जहां सर्दी के सितम के साथ-साथ बारिश में भी लोगों को मुसीबत में डाल दिया और आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त दिखाई दिये। लोग इस सर्दी से बचाव के लिए लाख जतन भी करते हुए नजर आए।

बारिश के चलते किसानों में खुशी दिखाई दी

रिमझिम हो रही बारिश के चलते किसानों में खुशी दिखाई दी। लेकिन कई स्थानों पर अतिवृष्टि भी देखने को मिली जिसके कारण किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें देखी गई। सर्दी के इस मौसम में बारिश के असहनीय तड़के ने आम लोगों को काफी दुविधा में दाल दिया।  मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटे मौसम ऐसा ही बना रहेगा।