जयपुर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो सोमवार को राजस्थान के बूंदी जिले से सवाई माधोपुर जिले में प्रवेश किया। सवाईमाधोपुर जिले में प्रवेश करते ही राहुल गांधी ने खिजूरी गांव में टी ब्रेक लिया। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष एक किसान वेणीप्रसाद मीणा के घर पर चाय के लिए रुके। इस दौरान किसान ने राहुल गांधी को कहा कि उसका बिजली का बिल ज्यादा आता है। बिजली के बिल में भी कोई छूट नहीं मिल रही है। किसान ने कहा कि बिजली कर्मचारी मीटर रीडिंग के लिए आते नहीं है। मनमर्जी के बिल भेजते हैं। ज्यादा बिल को लेकर हमको काफी परेशानी हो रही है।

खाद में भी कालाबाजारी
किसान ने कहा कि यह मेरे अकेली की समस्या नहीं पूरे गांव का भी यही हाल हैं। उसे खाद के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है। खाद का जो कट्टा 270 रुपये का आता है वो कालाबाजारी के चलते 600 रुपये में खरीदने के लिए मजबूर हो रहे हैं। वहीं उसके लिए भी लंबी लाइन में लगना पड़ता हैं।

सुबह 5 बजे पहुंचे टीम के लोग
किसान वेणीप्रसाद मीणा ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि राहुल गांधी उनके घर आएंगे। सुबह 5 बजे उनकी टीम के लोग आए और कहा कि राहुल गांधी आपके यहां टी ब्रेक करना चाहते हैं। हमने भी तुरंत कह दिया, पधारो। टी ब्रेक के दौरान राहुल के साथ उनकी बहिन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रही। उन्होंने भी सबके साथ फोटो खिंचवाई।

किसान की बेटियों कहा-खूब पढ़ो
किसान वेणीप्रसाद मीणा के तीन बेटियां और दो बेटे हैं। राहुल ने घर से निकलते समय किसान की बेटियों के सिर पर हाथ रखा। राहुल ने उनसे उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा और कहा खूब पढ़ाई करो। मन लगाकर पढ़ाई करना। वहीं उन्होंने सभी बच्चों को चॉकलेट भी दी। घर पर मौजूद किसान के 6 साल के भतीजे को गोद मे लेकर उसे चॉकलेट खिलाई और फोटो खिंचवाई।