जयपुर। राजस्थान में अपराधिक मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। प्रदेश की राजधानी जयपुर होटल में मिलने के बहाने बुलाकर फेसबुक फ्रेंड ने महिला से रेप किया। नशीली मिठाई खिलाकर बेहोशी की हालत में बनाई अश्लील फोटो और वीडियो से ब्लैकमेल करने लगा। ब्लैकमेलिंग से परेशान पीड़िता ने सिंधीकैम्प थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। एफआईआर दर्ज का पता चलने पर आरोपी ने अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। फोटो वायरल का पता चलते ही भट्‌टाबस्ती थाने में शिकायत की गई। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर श्रीगंगानगर से आरोपी को गिरफ्तार किया।

फेक आईडी से लोगों को मैसेज भेजता
एसएचओ भट्टाबस्ती हुकम सिंह ने बताया कि मामले में आरोपी राहुल शर्मा पुत्र सुरेन्द्र कुमार शर्मा निवासी पुरानी आबादी श्रीगंगानगर को गिरफ्तार किया गया है। श्रीगंगानगर में आरोपी राहुल एक टेवल्स एजेंसी पर टिकट बुकिंग का काम करता है। पुलिस टीम उसे श्रीगंगानगर में दबिश देकर पकड़कर जयपुर लाई है। पुलिस प्रथमदृष्टया जांच में सामने आया है कि उसने सोशल मीडिया पर अलग-अलग नाम से आईडी बना रखी है। फेक आईडी से लोगों को मैसेज भेजता है।

होटल में मिलने बुलाकर खिलाई नशीली मिठाई
भट्टाबस्ती निवासी 40 साल की महिला ने 11 सितम्बर को सिंधीकैम्प थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। साल 2019 में सोशल मीडिया के जरिए गंगानगर निवासी राघव शर्मा उर्फ राहुल से दोस्ती हुई थी। दोस्ती होने पर दोनों की मोबाइल कॉल के जरिए बातचीत होने लगी। 27 अक्टूबर 2019 को वह उससे मिलने जयपुर आया। सिंधीकैम्प इलाके में होटल मिलन पैलेस में रुम लेकर रूका। सोशल मीडिया फ्रेंड ने कॉल कर महिला को होटल में मिलने बुलाया। मिलने जाने पर आरोपी राघव ने मिठाई खिलाई।

वायरल कर दिए अश्लील फोटो
नशीला पदार्थ मिला होने के कारण मिठाई खाते ही वह नशे में हो गई। बेहोशी की हालत में आरोपी ने उसके साथ रेप किया और अश्लील फोटो-वीडियो बना लिया। होश आने पर विरोध किया तो अश्लील वीडियो दिखाकर चुप करवा दिया। पिछले तीन साल से अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर आरोपी उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। शिकायत दर्ज कराने का पता चलते ही अगले ही दिन पीड़िता के अश्लील फोटो फेसबुक पर वायरल कर दिए।

भीनमाल में नाबालिग से गैंगरेप
भीनमाल क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग का घर से किडनैप कर होटल में गैंगरेप करने का मामला सामने आया। नाबालिग ने दिए अपने बयान में बताया कि वह 3 दिन पहले अपने घर पर थी। मंगलवार शाम करीब 4 बजे नाबालिग को फोन करते हुए घर से बाहर आने की बात कही। नहीं आने पर अश्लील फोटो व वीडियो वायरल करने की धमकी दी। इसके बाद जैसे ही नाबालिग घर से बाहर आई तो कार सवार बदमाशों ने किडनैप कर लिया और पीड़िता को भीनमाल शहर ले गए। मंगलवार रात होटल में ले जाकर दोनों ने दुष्कर्म किया। पीड़िता बुधवार सुबह करीब 5 बजे दोनों बदमाशों को नींद आने पर वहां से भागते हुए परिजनों के पास पहुंची।

किडनैप कर नाबालिग से छेड़छाड़
जयपुर में किडनैप कर नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। परिचित युवक ने मिलने के बहाने बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकते की। विरोध करने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी। कालवाड़ थाने में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने बताया कि कालवाड़ निवासी व्यक्ति ने इस्तगासा के जरिए मामला दर्ज करवाया है। उसकी 17 साल की बेटी के साथ परिचित ने छेड़छाड़ की। परिचित होने के कारण नाबालिग बेटी से बातचीत होती थी। आरोपी परिचित ने उसकी बेटी को मिलने के बहाने बुलाया। मिलने जाने पर आरोपी परिचित उसकी नाबालिग बेटी को किडनैप कर अपने साथ ले गया। बातचीत के बहाने बेटी के साथ छेड़छाड़ करने लगा।