उदयपुर के संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने मंगलवार को एमबी अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने हर चीज की बारीकी से जाँच पड़ताल की और चीजों को सुधारने के लिए अस्पताल अधीक्षक को दिशा-निर्देश दिये।

एक महीने के अन्दर अस्पताल की सूरत बदली हुई चाहिए-आयुक्त राजेंद्र भट्ट

उन्होंने अधिकारियों को साफ-साफ कहा की मुझे एक महीने के अन्दर अस्पताल की सूरत बदली हुई चाहिए। सफाई व्यवस्था में कोई समझौता नहीं चाहिए। भुगतान में कंजूसी नहीं करेंगे और गुणवत्ता सुनिश्चित करेंगे। भट्ट ने अस्पताल के प्रत्येक 100 मीटर क्षेत्र के लिए एक सफाई प्रभारी नियुक्त करने का भी निर्देश दिया।

दरअसल संभागायुक्त राजेंद्र भट्ट व जिलाधिकारी ताराचंद मीणा ने सोमवार को आरएनटी सभागार में अस्पताल की स्थिति में सुधार को लेकर विशेष समीक्षा बैठक ली थी। फिर इसी कड़ी में दूसरे मंगलवार को दूसरे दिन संभागायुक्त व कलेक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों व आरएमआरएस की बैठक ली।

अस्पताल के जीर्णोद्धार कार्यों और सुविधाओं के विस्तार के प्रस्तावों पर चर्चा

इस दौरान अस्पताल के जीर्णोद्धार कार्यों और सुविधाओं के विस्तार के प्रस्तावों पर चर्चा की, इसके बाद अस्पताल परिसर के विभिन्न वार्डों और विभिन्न हिस्सों का निरीक्षण किया। इस दौरान भट्ट ने बताया कि अस्पताल के दौरे के दौरान कई अनियमितताएं देखने को मिली, जिनमें मुख्य रूप से टूटी दीवारें, गंदगी, छत पर लटके हुये तार सहित कई खामियां नजर आईं, जिन्हें एक महीने के भीतर दूर करने के निर्देश दिए गए।

भट्ट ने कहा कि सुरक्षा के लिए यहाँ 180 सीसीटीवी कैमरे हैं, लेकिन उन पर नजर रखने के लिए गार्ड की कमी है। अस्पताल प्रशासन को सुरक्षा उपलब्घ कराने के निर्देश दिए और सीसीटीवी कैमरों की नियमित मॉनिटरिंग के आदेश दिए।