बीकानेर। बीकानेर में आये दिन आजकल लूट  की घटनाएं हो रही है। बदमाश लोगों  में पुलिस व कानून का कोई भय नहीं है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार ज्वेलरी शॉप से दो युवक सोने की अंगूठी सहित कीमती सामान लूटकर फरार हो गए। दुकानदार ने दोनों लुटेरों का जमकर मुकाबला किया। उन्हें रोकने के लिए ज्वेलर ने एक बदमाश की जैकेट पकड़ ली। फिर भी बदमाश नहीं रुका। वह ज्वेलर को घसीटते हुए दुकान के बाहर तक ले गया। बाद में बदमाश ने अपनी जैकेट ही उतार दी और भाग गया। मामला बीकानेर के गजनेर रोड का है।

दुकानदार की आंखों में फेंका मिर्ची पावडर 

सदर थानाधिकारी लक्ष्मण सिंह ने मीडिया को  बताया कि गजनेर रोड पर हरि ज्वेलर्स है। इसी दुकान पर दो युवक पहुंचे थे। एक लड़का पहले आया। उसने सोने-चांदी का सामान खरीदने की इच्छा जताई। दुकानदार ने उन्हें सोने की अंगूठी दिखाई। अंगूठी पहनने के बाद उसने उतारी नहीं। बातों में उलझाता रहा। इसके बाद दूसरा बदमाश आया। उसके हाथ में लाल मिर्च पावडर और एक बैग था। दुकानदार कुछ समझ पाता, इससे पहले मिर्ची पावडर उसकी आंखों में फेंक दिया। लुटेरा भागने लगा तो दुकानदार ने उसे पकड़ लिया।

बदमाशों ने पहले मारपीट की। ज्वेलर ने आरोपी की जैकेट को पकड़ लिया। इतनी मजबूती से पकड़ा कि बदमाश के साथ दुकानदार काउंटर से घिसटता हुआ बाहर तक आ गया।दुकान के बाहर फिसलकर गिर गये। दुकान के बाहर पानी फैला था। इससे दोनों युवक फिसल गए। दुकानदार भी फिसल गया। इस दौरान दोनों आरोपी भाग निकले। दुकानदार ने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

अभय कमांड सेंटर की मदद से हो रही बदमाशों की तलाश

सदर थानाधिकारी लक्ष्मण सिंह मौके पर पहुंचे। आसपास की दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए हैं। अभय कमांड को भी सक्रिय किया गया है। शहर में जगह-जगह लगे कैमरे अभय कमांड की निगरानी में हैं।