चूरू जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली ऐसी भयावह घटना सामने आई है, जिसके बाद से समुदाय विशेष के लोगों में भारी रोष व्याप्त है। दरअसल चूरू के बांय गांव में दलित युवक को बंधक बनाकर मारपीट करने और उसकी जुबान खींचकर मरोड़ने का मामला सामने आया है। मारपीट के बाद आधा दर्जन बदमाशों ने युवक को अधमरा समझकर 15 फीट गहरे जोहड़ में फेंक दिया। जिसके बाद युवक रातभर जोहड़ में तड़पता रहा और सुबह ग्रामीणों व परिजनों के मिलकर उसे बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार घायल का नाम शीशपाल मेघवाल है जो रेप के एक मामले में आरोपी के खिलाफ गवाह भी है। शीशपाल और उसके चाचा श्यामलाल साल 2017 में श्योपुरा गांव की एक विवाहिता के साथ हुए रेप मामले गवाह हैं और मारपीट करने वाले आरोपी इस रेप कांड में शामिल हैं। बताया गया है कि फरवरी 2018 में भी रेप कांड के आरोपी ने श्यामलाल को भी बाइक से टक्कर मारकर मारपीट की थी। परिजनों ने कहा है कि शीशपाल आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में गवाही नहीं दे सके, इसलिए उसके साथ दरिदंगी की और जमकर मारपीट की गई।

फिलहाल पीड़ित युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है जिसका चूरू जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। पीड़ित की जुबान मरोड़ने की वजह से कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है लेकिन उसने अपने साथ बीती घटना के बारे में कागज पर लिखा है। जिसके बाद पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।