जयपुर। राजस्थान के लेकसिटी उदयपुर एक लुटेरी दुल्हन पुलिस के हत्थे चढ़ी है। उदयपुर की प्रताप नगर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने शादी के महज 18 दिन बाद ही पति के घर से सोने-चांदी के जेवर और नगदी लेकर अपने साथी के साथ फरार हुई लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया है। इस फरार दुल्हन का पुलिस पिछले लंबे समय से तलाश कर रही थी। पुलिस ने आरोपी दुल्हन और उसके साथी को मुखबिर की सूचना पर गुजरात के गांधीनगर से गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

शादी के नाम झांसा
पुलिस के अनुसार, इस संबंध में पिछले साल जुलाई में मामला दर्ज किया गया था। प्रतापनगर थाने में भूरालाल ने अपनी पत्नी रीना और उसके साथी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पुलिस को दी गई शिकायत में भूरालाल ने बताया था कि रीना ने शादी के नाम पर उसे झांसा दिया है। उसने रीना को शादी के खर्च के नाम पर 1 लाख नकद दिए थे। इसके अलावा 3 लाख के सोने-चांदी के जेवर भी दिये थे।

शादी के 18 दिन बाद दुल्हन हो गई फरार
दोनों शादी एक मंदिर एक संपन्न हुई थी। शादी के 18 दिन बाद ही भूरालाल काम के सिलसिले में सूरत चला गया। पीछे से रीना अपने अन्य साथी के साथ घर से सारा सामान और सोने-चांदी के जेवर तथा नकदी लेकर फरार हो गई। भूरालाल ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि रीना ने उसे शादी के नाम पर बेवकूफ बनाया था। प्रतापनगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर उसकी जांच शुरू की। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि रीना और उसका साथी गुजरात के गांधीनगर में छिपे हैं। इस पर थानाधिकारी विवेक सिंह और उनकी टीम ने आरोपी रीना डांगी और उसके साथी प्रकाश चौहान को वहां पहुंचकर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक रीना डांगी उदयपुर के पूला इलाके की रहने वाली है।