कोटा में झालावाड़ रोड स्थित एक हॉस्टल में रहकर कोचिंग कर रहे छात्र ने रविवार तड़के हॉस्टल की चौथी मंजिल की बालकनी से छलांग लगा दी। गम्भीर घायल छात्र को तुरंत तलवंडी स्थित निजी चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें हॉस्टल के गेट के बीच छात्र गिरता दिखाई दे रहा है।

पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र निवासी 16 वर्षीय कोचिंग छात्र कोटा में रहकर इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा है। उसकी कोचिंग दिसम्बर में खत्म हो गई और रविवार को जेईई मेन की परीक्षा थी, लेकिन परीक्षा देने से पहले छात्र ने यह कदम उठा लिया। पुलिस ने बताया कि छात्र हॉस्टल की पहली मंजिल पर रहता है। छात्र के हॉस्टल की चौथी मंजिल की बालकनी से गिरने की सूचना मिली। छात्र करीब 50 फीट ऊंचाई से मुंह के बल गिरा। इससे वह गंभीर घायल हो गया। पुलिस का कहना है कि छात्र चौथी मंजिल से कैसे गिरा इसकी जांच की जा रही है। खुद कूदा इस पहलू की भी जांच की जा रही है। फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है।

थानाधिकारी देवेश भारद्वाज ने बताया कि छात्र गलती से गिरा या उसने छलांग लगाई, इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। बिल्डिंग में बाहर कोई सीसीटीवी भी नहीं है, आसपास के सीसीटीवी देख रहे हैं। छात्र के परिजनों को सूचना दे दी है। परिजन कोटा के लिए रवाना हो चुके हैं। छात्र अभी बोलने की हालत में नहीं है। उससे बातचीत या परिजनों के आने के बाद ही घटना का पता चल पाएगा।