जयपुर। प्रदेश के अलवर जिले के भिवाड़ी के एक गांव में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। प्रेम-प्रसंग के चलते गुरुवार रात भाई ने अपनी बहन को जमीन में पटक-पटक कर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां लड़की का शव लहूलुहान हालत में पड़ा मिला। पुलिस ने शव को वहां उठवाकर स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। हत्या के पीछे भाई की नाराजगी सामने आई है। वह शादी नहीं करने के कारण बहन से नाराज बताया जा रहा है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

सांथलका गांव में हई वारदात
पुलिस के अनुसार हत्या की वारदात भिवाड़ी के यूआईटी थाना क्षेत्र के सांथलका गांव की है। यहां शुक्रवार को पवन नामक युवक ने अपनी सगी बहन की धारदार हथियार से वारकर हत्या कर दी। इसकी सूचना पर यूआईटी थाना पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां पूनम का शव खून से सना हुआ बैड पर पड़ा मिला। पुलिस ने साक्ष्य एकत्र कर शव को वहां से उठवाया और स्थानीय सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में भिजवाया। मृतका मूल रूप से हरियाणा के रेवाड़ी जिले के शिन्दरोज गांव की रहने वाली थी।

पैतृक गांव गया था पूरा परिवार
भिवाड़ी पुलिस ने बताया कि हरियाणा के रेवाड़ी जिले के रामपुरा थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति भिवाड़ी क्षेत्र के एक गांव में मकान बनाकर परिवार सहित रहता है। उनकी 22 वर्षीय पुत्री का किसी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था और उससे शादी करना चाहती थी। घरवाले इसका विरोध कर रहे थे। गुरुवार को पूरा परिवार अपने पैतृक गांव में कुआं पूजन समारोह में शामिल होने गया था। पीछे से भिवाड़ी स्थित घर पर उसकी बेटी अकेली थी। इस दौरान प्रेमी युवक उससे मिलने आ गया। देर शाम युवती का भाई भी अपने गांव से वापस भिवाड़ी आ गया। उसने अपनी बहन को प्रेमी युवक से बातचीत करते देख लिया। इसके बाद प्रेमी युवक वहां से चला गया। इस बात को लेकर रात दोनों भाई-बहनों के बीच झगड़ा हो गया।

भिवाड़ी पुलिस अ​धीक्षक राममूर्ति जोशी के अनुसार, भिवाड़ी पुलिस जिले के एक गांव में गुरुवार रात एक युवक ने अपनी बहन की प्रेम-प्रसंग के चलते पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना के सम्बन्ध हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।