उदयपुर। सीकर में दुल्हन के अपहरण का मामला अभी भी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि राजस्थान के उदयपुर में ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। ताजा मामला हिरणमगरी थाना क्षेत्र का है जहां कार सवार कुछ बदमाशों ने फेरों के बाद ससुराल जा रही दुल्हन का अपहरण कर लिया। दुल्हन के अपहरण का मामला जैसे ही संज्ञान में आया पुलिस व प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और इलाके में नाकाबंदी करवाकर खोजबीन शुरू कर दी गई।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तितरड़ी गांव में फेरों की रस्म के बाद मंगलवार सुबह दुल्हा दुल्हन को लेकर भटियानी चौहट्टा जा रही थी। तभी बीच रास्ते में सवीना रेलवे फाटक के बास एक अन्य कार सवार युवकों ने दुल्हे की गाड़ी के आगे अपनी गाड़ी लगा दी। बताया जा रहा है कि कुछ आरोपी 2 मोटरसाइकिलों पर भी सवार थे जिन्होंने मौका पाकर दुल्हे की गाड़ी में तोड़-फोड़ शुरू कर दी। इस दौरान दुल्हे तथा वर पक्ष के लोगों ने जब विरोध किया तो बदमाशों ने उनसे भी मारपीट की। दुल्हे को जख्मी हालत में उदयपुर के निजी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे थाने ले जाकर बयान दर्ज कराया गया।

इधर घटना की जानकारी जैसे ही परिवार के पास पहुंची, वर व वधु दोनों ही परिवारों में कोहराम मच गया। ये खबर जैसे ही आग की तरह शहर में फैली, भारी संख्या में लोग पुलिस स्टेशन पहुंच गए तथा पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। हालांकि, पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से लिया तथा रेंज स्तर तक नाकाबंदी करवाकर दुल्हन की तलाश शुरू कर दी। मामले में एक मोड़ यह भी है कि दुल्हन पक्ष के लोगों ने अपने पड़ोस में रहने वाले एक युवक व उसके कुछ दोस्तों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया है।