भारतीय एयरफ़ोर्स पायलट अभिनन्दन वर्धमान अभी तक पाकिस्तान के कब्जे में है। अच्छी ख़बर यही है, कि हमारा वीर जवान अभी तक सही सलामत है। लेकिन दिल को तसल्ली तभी मिलेगी जब वो वीर सही सलामत वापिस अपने वतन लौट आएगा। वरना पाकिस्तान पर क्या क़हर नाज़नीन होगा ये तो ख़ुद हिंदुस्तान भी नहीं बता सकता। बस अब तो भारत, पाकिस्तान पर क़हर बरपा सकता है। क्योंकि शांति का पाठ तो हिंदुस्तान 70 सालों से पाकिस्तान को पढ़ाता आ रहा है। मगर अब समझने-समझाने का वक़्त गुज़र गया है। पाकिस्तान से हमारी कोई जाती दुश्मनी थोड़े ही है। वो तो पाकिस्तान आतंकवाद का साथ देता है इसलिए। नहीं तो हम कौन से पाकिस्तान से लड़ने के लिए उतावले ही बैठे हैं।

हमारा एयरफ़ोर्स पायलट अभिनन्दन वर्धमान, पाकिस्तन कैसे पहुंचा

एयरफोर्स पायलट अभिनन्दन वर्धमान अपने साथियों के साथ
एयरफोर्स पायलट अभिनन्दन वर्धमान अपने साथियों के साथ

भारतीय वायु सेना ने तो केवल आतंकी ठिकानों पर हमला किया था। ना पाकिस्तान में और ना पाकिस्तान पर। पाकिस्तान ने भारतीय कश्मीर के एक हिस्से पर अपने अवैध कब्ज़ा जमा रखा है। जिसे पकिस्तान अधिकृत कश्मीर पीओके कहा जाता है। जहां आतंकवादी पनपते हैं, और पाकिस्तान उन्हें पालता है। लेकिन इंडियन एयरफ़ोर्स के हमले में वहां स्थित तमाम आतकीं ठिकाने मटियामेट हो गए। जवाब में पाकिस्तान, भारतीय सेना के ठिकानों पर ही हमला करने आ गया। जिसे हमारे जांबाज पायलेटों वापिस पाकिस्तान में खदेड़ दिया था। उसी घटना कर्म में हमारा एक एयरफ़ोर्स पायलट अभिनन्दन वर्धमान पाकिस्तान जा पहुंचा। अगर पाकिस्तान वाक़ई में अमन और शांति क़ायम रखना चाहता। अगर वो हक़ीक़त में आतंक और आतंकियों को पनाह नहीं देता है, तो फिर उसे जवाबी कार्यवाई करने की क्या ज़रूरत थी। इससे साबित होता है कि पाकिस्तान आतंकवादी गतिविधियों का साथ देता है।

हमारा अभिनन्दन वहां भी क़ायम खड़ा है

अभी तक जो खबरें आ रही हैं, और एक वीडियो पाकिस्तानी सोशल मीडिया के हवाले से जारी किया गया है। उसे देखते हुए तो यही लग रहा है, कि हमारा एयरफ़ोर्स पायलट अभिनन्दन वर्धमान ठीक है। उसके साथ व्यवहार भी सही किया जा रहा है। वहीं हमारा वीर जवान अभिनन्दन भी पूरी निडरता और आत्मविश्वास के साथ डटा हुआ है। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि विंग कमांडर अभिनन्दन पूरे इत्मीनान के साथ चाय पी रहा है। तथा पाकिस्तानी अधिकारी द्वारा पूछे गए  सवालों का जवाब भी दे रहा है। मगर… वीडियो में ये भी साफ़-साफ़ दिख रहा है कि पायलट अभिनन्दन देश और सेना से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब देने से स्पष्ट रूप से इनकार कर रहे हैं। ताकि देश की सुरक्षा पर किसी भी प्रकार की कोई विपत्ति ना आये।

हर ऐश्वर्य की यही राय अभिनन्दन वर्धमान को वापिस लाया जाये

निडर, बेख़ौफ़ भारतीय विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान
निडर, बेख़ौफ़ भारतीय विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान

दोनों देशों के बीच में अमन और शांति बनी रहे। किसी भी प्रकार से, किसी भी देश के आम नागरिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचे। इसके लिए पाकिस्तान में अपना ऐश्ववर्य रखने वाले कुछ लोगों ने एयरफ़ोर्स पायलट अभिनन्दन वर्धमान को सम्मान पूर्वक छोड़ने की बात कही है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म ट्विटर पर ये मांग की है। जिसकी वजह से उन्हें भी अपने देशवासियों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। भले ही पाकिस्तान आतंकवाद को सपोर्ट करता हो। लेकिन सरहद के उस पार अभी भी कुछ ऐसे लोग रहते हैं। जो स्वयं पाकिस्तान के इस रवैये से परेशान हैं। और हिंदुस्तान के साथ अच्छे सम्बन्ध बनाये रखना चाहते हैं। मगर उनके बनिस्बत ऐसे लोग ज़्यादा हैं। जिन्हें 72 हूरों से मिलने की जल्दी रहती है। हमारी सेना ने उनका हूरों से मिलन करवा दिया है। और आगे भी करवाती रहेगी।

[alert-warning]Read More : भारत को विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान सपूर्ण वापिस चाहिए और पूरे अभिनन्दन के साथ चाहिए[/alert-warning]