पाकिस्तानी सेना के कब्जे में विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान
पाकिस्तानी सेना के कब्जे में विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान

पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए भारत ने पाकिस्तान अधिकृत भारतीय कश्मीर पर सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 करके आतंकी सगठन जैश-ए-मोहम्मद के सभी प्रमुख ठिकानो को ध्वस्त कर दिया। जिसके बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। इसी तिलमिलाहट में पाकिस्तान एक बार फिर बड़ी भारी ग़लती कर बैठा है। पहली ग़लती तो पाकिस्तानी वायु सेना ने भारतीय सेना के ठिकानों पर हवाई हमले की कोशिश करके की। जिसे इंडियन एयर फाॅर्स और आर्मी ने नाकाम कर दिया। दूसरी बहुत बड़ी गलती पाकिस्तान यह कर बैठा कि आज 27 फरवरी को हुए हवाई हमले के बाद भारतीय वायु सेना का मिग 21 विमान द्वारा जवाबी हमला देने गया था। जो क्रेश हो गया। जिसके पायलट विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान के लापता होने की ख़बर आ रही है। वहीं पाकिस्तान आर्मी ने दवा किया है कि उन्होंने हमारे एक फ्लाइंग पायलट को अरेस्ट किया है। जिसका नाम बताया अभिनन्दन वर्धमान।

हमारा पायलट उनकी गिरफ़्त में जिसे उन्होंने पीटा है

[one_half]

दूसरी तरफ सरकार की तरफ से विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि “हमारा एक मिग क्रैश हुआ है। जिसमें  हमारा एक पायलट भी नहीं मिला। पाकिस्तान ने दावा किया है कि हमारा एक पायलट उनके कब्जे में है।  हम इन दावों की जांच-पड़ताल कर रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच पाकिस्तान की तरफ से एक वीडियो क्लिप डाली गयी है। जिसमें भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तानी सेना द्वारा अरेस्ट करके ले जाया जा रहा है। यहां तक तो कोई भी योद्धा, उसके साथी और उसके देशवासी बर्दाश्त कर सकते हैं। लेकिन अब पाकिस्तान आर्मी पर इस बात पर गुस्सा आ रहा है कि पाकिस्तानी सेना के जवानों ने हमारे घायल भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान के साथ बुरी तरह से मार पीट की। जिसका वीडियो आप निचे देख सकते हैं।

लेकिन हम एक बात और आपको बता दें कि जब पाकिस्तानी आर्मी ने अभिनंदन वर्धमान को पकड़ा था तो वह सही सलामत था। लेकिन जब उसकी फोटो पाकिस्तान ने वायरल की तो उस पायलट का चेहरा बुरी तरह से लहूलुहान था। इसका साफ़-साफ़ मतलब है कि पाकिस्तानियों ने हमारे पायलट के साथ बर्बरता की है।

[/one_half][one_half_last]

[/one_half_last]
[divider]

अब हमें विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान वापिस चाहिए वो सही सलामत

अभिनन्दन वर्धमान
अभिनन्दन वर्धमान

पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान को पकड़ा। वैसे तो इसकी आधिकारिक पुष्टि ना तो पाकिस्तान द्वारा की गयी, और न ही हिंदुस्तान द्वारा। लेकिन… अगर ऐसा हुआ भी है। तो भी भारत को हमारा विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान वापिस चाहिए। वापिस भी पूरी तरह से सही सलामत चाहिए। अगर अभिनन्दन के बदन पर एक भी खरोंच पायी गयी। तो.. फिर हिंदुस्तान से ज्वालामुखी उठेगा। उस ज्वालामुखी की आग में पाकिस्तान कब और कहां भस्म हो जायेगा। उसे और उसके आकाओं कभी पता नहीं चलेगा। क्योंकि हमारी लड़ाई पाकिस्तान से नहीं आतंकवाद से है। और अगर पाकिस्तान बीच में आया तो इसका मतलब यही समझा जायेगा की पाकिस्तान आतंकवाद को सपोर्ट करता है। ऐसे में उन सभी आतंकियों के साथ-साथ पाकिस्तानियों को भी 72 हूरों के दीदार हो सकते हैं। अब हमारी सबसे पहली मांग यही है। हमें विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान वापिस चाहिए और हार्दिक अभिनन्दन के साथ चाहिए।

[alert-warning]Read More : सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 : चंद पंक्तियाँ वतन से बेइंतहा प्यार करने वालों के नाम[/alert-warning]