राजस्थान के अलवर जिले में पुलिस की घोर लापरवाही सामने आने के बाद अब चूरू के बीदासर में एक और लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है, जिसके बाद राज्य सरकार और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना लाजिमी है। दरअसल 28 वर्षीय एक विवाहिता ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना और मारपीट की शिकायत पुलिस से की तो सूचना के बावजूद भी वहां कोई नहीं पहुंचा। पीड़िता के मुताबिक ससुराल पक्ष ने उसके साथ मारपीट की और उसके कपड़े तक फाड़ डाले। जिसके बाद पीड़िता घर से निर्वस्त्र ही 3 किमी दूर थाने पर गई लेकिन वहां भी उसे कोई महिला सिपाही ड्यूटी पर नहीं मिली। करीब 45 मिनट तक घर से पैदल थाने के बीच में महिला निर्वस्त्र हाल में ही चलती रही।

इस दौरान किसी ने महिला को कपड़े पहनाने की जहमत तक नहीं उठाई हालांकि पुरानी तहसील के पास महिला की जेठानी ने कपड़े पहनाने और ऑटो में बैठाने का प्रयास किया तो उसने इसे लेने से मना कर दिया और रोते-रोते पैदल ही थाने पर पहुंच गई। पुलिस थाने पर पहुंचने के बाद भी पीड़िता की परेशानी कम नहीं हुई। क्योंकि यहां पर तैनात 3 महिला सिपाहियों में से एक भी मौके पर मौजूद नहीं थी। ऐसे में थानाधिकारी और कांस्टेबल ने बैडशीट लाकर पीड़िता को दी।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला महाराष्ट्र के अकोला की है और उसका विवाह 1 साल पूर्व बीदासर में हुआ था। उसका पति बीते 6 माह से असम में मजदूरी कर रहा है। महिला ने आरोप लगाया है कि पति के भेजे गए पैसे भी ससुराल वाले छीन लेते हैं और उसके साथ सास, जेठानी, जेठ व देवर आए-दिन मारपीट व परेशान करते हैं। पुलिस ने महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।