जयपुर। सीकर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोप के पास से हवाला के 88 लाख रुपए और दो मोबाइल फोन भी जब्त किए है। आरोपी युवक यह रकम लेकर रोडवेज बस से नागौर लेकर जा रहा था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपी को शुक्रवार काे न्यायालय में पेश किया जाएगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को मुखबिर से सूचना मिली थी कि राणी सती बस स्टैंड से एक शख्स हवाला के रुपए डीडवाना जाने वाला है। मुखबिर ने सीकर एसपी को उसकी फोटो भी भेजी थी। इस पर सीओ ग्रामीण कमलसिंह चौहान के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।

सीकर-लोसल मार्ग पर पकड़ा आरोप
सीकर पुलिस टीम ने सीकर—लोसल मार्ग की बसों की चेकिंग करना शुरू कर दिया। इस दौरान सीकर-लोसल मार्ग की रोडवेज निजी बस को रोक जांच की गई। इसमें फोटो के आधार पर संदिग्ध के बैग के तलाशी ली गई तो उसमें 88 लाख रुपए मिले। इस पर युवक को लोसल थाने में लाकर पूछताछ की गई तो उनसे हवाला की रकम होना बताया। पुलिस की गिरफ्त में आए युवक का नाम शाकिर अली है और वह नागौर जिले के खुनखुना थाना इलाके के सैरानी गांव का रहने वाला है।

मुख्य आरोपी की तलाश जारी
वह यह रकम डीडवाना के किसी मोहम्मद रजा को देने जा रहा था। इस पर आरोपी डीडवाना के खुनखुना थाना इलाके के सैरानी निवासी शाकिर अलीसीकर पुत्र हसन अली पठान को गिरफ्तार कर लिया। उससे दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। हवाला की राशि को जब्त कर रुपए देने वाले व मुख्य आरोपी डीडवाना के रजा की तलाश की जा रही है।

शेखावाटी में बड़े पैमाने पर होता हवाला का कारोबार
आपको बता दें कि शेखावाटी में हवाला का कारोबार बड़े पैमाने पर होता है। सीकर जिले में पहले भी बड़ी मात्रा में हवाला की रकम जब्त की जा चुकी है। इसके के बावजूद भी हवाला के कारोबार में कोई कमी नहीं आई है।