बीकानेर। सोशल मीडिया पर पोस्ट्स को लाइक करने के बिजनेस के झांसे में फंसने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बीकानेर में पिछले एक महीने में दूसरा मामला है, जब दस से बारह लाख रुपए की ठगी होने की एफआईआर दर्ज करवाई गई है। सोशल मीडिया पर घर बैठे काम करने के नाम पर हो रही इस ठगी के खिलाफ अब पुलिस छानबीन कर रही है।

जयनारायण व्यास कॉलोनी के छह नंबर सेक्टर में रहने वाली महिला खुशबू मोदी ने इस संबंध में जेएनवीसी थाने में मामला दर्ज कराया है। उसका आरोप है कि जयपुर के हर्ष कुमावत, राहुल कुमावत और मनोज बुडानिया ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। एक मई को खुशबू के पास सोशल मीडिया से मैसेज आया था कि कुछ होटल, रेस्टोरेंट व अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों के सोशल मीडिया अकाउंट पर उसे लाइक करने हैं।

प्रत्येक लाइक का पचास रुपया दिया जाएगा। खुशबू कई दिनों से ये काम कर रही थी लेकिन अचानक उसके काम में कमी बताते हुए भुगतान देने से मना कर दिया गया। उसका आरोप है कि तीनों ने मिलकर करीब बारह लाख रुपए का भुगतान नहीं किया। इतना ही नहीं टैक्स, क्रेडिट लिमिट, प्रीमियम रेटिंग सहित कई कार्यों के लिए भुगतान ले लिया। ऐसे में उसके करीब बारह लाख रुपए का भुगतान बन गया। जो देने से इनकार कर दिया। जेएनवीसी पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।