बूंदी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र में सुपोषित मां अभियान अब ग्रामीण अंचलों में भी रफ्तार पकड़ रहा है। अभियान में चिन्हित गर्भवती महिलाओं को वितरित किए जाने वाले पोषण किट अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी लाभार्थी महिलाओं तक पहुंचेगे। बिरला की पहल पर कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र में पोषण की अल्पता से जूझ रही महिलाओं के लिए संचालित अभियान में चयनित महिलाओं को सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से पोषण किट उपलब्ध करवाए जाएंगे।

स्पीकर बिरला ने नए वर्ष के प्रारंभ में ग्रामीण क्षेत्रों में भी अभियान की शुरूआत की थी। शुक्रवार को इटावा-खातौली क्षेत्र में विशेष वितरण शिविर आयोजित किए गये।

सामाजिक कार्यकर्ता आशा त्रिवेदी ने बताया कि इटावा में कोटा बाईपास रोड स्थित अम्बेडकर भवन में  शहनावदा, ख्यावदा, बिनायका, पीपल्दाकलां, रजोपा, रनोदिया, जलोदा खातियान, नौनेरा, गणेशगंज व गैंता ग्राम पंचायत व इटावा नगर के लाभार्थियों के लिए शिविर आयोजित किया जाएगा।

इसी क्रम में ग्रा.प. अयाना के सामने स्थित हाट बाजार में आयोजित शिविर में दुर्जनपुरा, अयानी, अयाना, लक्ष्मीपुरा, लुहावद पंचायत क्षेत्र लाभार्थी, सम्मानपुरा स्थित तेजाजी की बगीची में दोपहर 1 बजे ढीपरी चम्बल, बम्बूलिया कलां, बोरदा,ककरावदा, निमोला व सीनोता पंचायत के लाभार्थियों को पोषण किट का वितरण होगा। वहीं खातौली में रामलीला मैदान के समीप स्थित सामूदायिक भवन में आयोजित होने वाले वितरण शिविर में बालूपा, करवाड़ा, कैथूदा, डूंगरली,तलाव, जोरावरपुरा, जटवाड़ा व खातौली नगर की गर्भवती महिला लाभार्थियों को पोषण किट उपलब्ध करवाए जाएंगे।