BJP Kisan Rath yatra
BJP Kisan Rath yatra
BJP Kisan Rath yatra
BJP Kisan Rath yatra

राजस्थान के ग्रामीण मतदाताओं को रिझाने और उनमें अपनी पैठ मजबूत करने के लिए राजस्थान सरकार किसान चौपाल रथ यात्रा की शुरूआत करने जा रही है। यह किसान चौपाल रथ यात्रा गांव-गांव जाकर किसानों व ग्रामीणों को केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी देगी। भारतीय जनता पार्टी की यह किसान चौपाल रथ यात्रा 23 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। संगठन स्तर पर ग्रामीणों मतदाताओं को रिझाने की यह एक मजबूत कोशिश समझी जा रही है। आपको बता दें कि अजमेर व अलवर में लोकसभा की एक-एक और मांड़लगढ़ विधानसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव होने हैं। ऐसे में उपचुनावों को ध्यान में रखते हुए कार्यकर्ता सरकारी की उपलब्ध्यिों को घर-घर पहुंचाने का काम करेंगे।

किसानों की नाराजगी हो सकती है दूर

इस तरह का चुनाव प्रचार व किसान रथ यात्रा निकाले जाने के पीछे एक मकसद यह भी हो सकता है कि प्रदेश के किसान फसलों का समर्थन न मिलने से राजस्थान सरकार के प्रति गहरी नाराजगी मन में लेकर बैठे हैं। ऐसे में वसुंधरा सरकार की उपब्घियों को बताकर और किसानों का दर्द समझकर इस नाराजगी को दूर करने में भाजपा का यह कदम कारगर साबित हो सकता है।

इन योजनाओं के प्रचार का सहारा लेगी राजस्थान सरकार

किसान चौपाल रथ यात्रा में भाजपा सरकार किसानों व ग्रामीणों को मुख्यमंत्री जल स्वावलंब अभियान, कल्याणकारी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, यूरिया नीति, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, डीडी किसान चैनल, सोशल हेल्थ कार्ड, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, राज्य सरकार की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना और श्रमिक कार्ड आदि योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी।

read more: राजस्थान में 1454 करोड़ की लागत से बिछेगी नई पाइप लाइन, 31 लाख लोग होंगे लाभान्वित