news of rajasthan
राज्यपाल कल्याणसिंह को इस्तीफा सौंपते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।
news of rajasthan
राज्यपाल कल्याणसिंह को इस्तीफा सौंपते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

प्रदेश की वर्तमान मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कांग्रेस पार्टी सहित सभी जीते हुए प्रत्याशियों को राजस्थान विधानसभा चुनावों में जीत की बधाई प्रेषित की है। उन्होंने कहा है कि मुझे अपने सरकार के कार्यों पर बहुत गर्व है जो पिछले 5 वर्षों में हुए हैं। आने वाली सरकार की आशा है कि आप सभी जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरकर जनसेवा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नेतृत्व व मार्गदर्शन करने के लिए आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने प्रदेशवासियों का भी धन्यवाद करते हुए कहा है, ‘मैं प्रदेशवासियों की आभारी हूं, जिन्होंने एक परिवार की तरह हमेशा मेरा साथ दिया। मेरे जीवन का प्रत्येक क्षण राजस्थान की सेवा में समर्पित है।’ इसके साथ ही उन्होंने सहसम्मान प्रदेश के राज्यपाल कल्याण सिंह से राजभवन में मुलाकात कर मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र सौंप दिया।


उन्होंने अपने त्यागपत्र में उल्लेख किया है कि राजस्थान विधान सभा चुनाव 2018 में जनता से प्राप्त जनादेश का सम्मान करते हुए वे त्यागपत्र दे रही हैं। राज्यपाल ने राजे का त्यागपत्र स्वीकार कर लिया है। साथ ही वसुंधरा राजे को नई सरकार के गठन होने तक कार्य करते रहने का आग्रह किया है जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया है। राजे ने कांग्रेस को राजस्थान में जीत के लिए तहे दिल से बधाई दी है।


बता दें, राजस्थान विधानसभा चुनावों में भाजपा को वह सफलता हासिल नहीं हुई जिसकी पार्टी हकदार थी। लेकिन राजनीति में हार जीत चलती रहती है। ऐसे में वसुन्धरा राजे और पार्टी ने हार को स्वीकार करते हुए विपक्ष में जनता की समस्याओं को सामने रखना स्वीकार किया है। मंगलवार को आए चुनावी नतीजों के अनुसार, कांग्रेस बहुमत से दूर रह गई है लेकिन उनकी सरकार बनना तय है।


राजस्थान में कांग्रेस ने 100, बीजेपी ने 73, बसपा ने 6 और 21 सीटों पर अन्य पार्टियों एवं निर्दलियों ने कब्जा जमाया है। शपथ ग्रहण समारोह इसी महीने होने की संभावना है। आज-कल में मुख्यमंत्री की घोषणा कर दी जाएगी।


Read more: राजस्थान में कांग्रेस का पंजा लेकिन बहुमत से एक सीट दूर, विपक्ष में भाजपा मजबूत