जयपुर। प्रदेश के चूरू जिले में देश प्रसिद्ध सालासर बालाजी के पास सुजानगढ़-सालासर मुख्य मार्ग पर स्थित राम दरबार की मूर्तियों वाले पत्थर के भव्य प्रवेश द्वार रात के अंधेरे में ढहा दिया गया। राम दरबार लगी मूर्तियों वाला यह प्रवेश द्वार जेसीबी और बुलडोजर से तुड़वाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी और हिन्दू संगठनों में आक्रोश फैल गया है।

राजे ने अशोक गहलोत पर साधा जमकर निशाना
प्रदेश की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने इस मामले में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा है। राजे ने ट्वीट करके कहा कि विकास के बहाने सालासर बालाजी के तोरण द्वार को तोड़ना और राम दरबार को ध्वस्त करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। क्या कांग्रेस सरकार का ये ही विकास है?

स्पीकर बोले- राम दरबार गिराया जाना दुर्भाग्यपूर्ण
सोमवार को सालासर में नेशनल हाईवे को चौड़ा करने के लिए राम दरबार की मूर्ति गिराए जाने के मामले में विधानसभा पर चर्चा की अनुमति नहीं दी गई। विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने कहा कि केंद्र सरकार के मुद्दे पर विधानसभा में चर्चा नहीं हो सकती। भारत सरकार की संस्था और कॉन्ट्रैक्टर ही उस सड़क का काम कर रहा है। भगवान राम की मूर्ति वहां पर लगी हुई थी, उसे जिस तरह से गिराया गया, वह दुर्भाग्यपूर्ण है।

अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करेंगे
गहलोत कैबिनेट के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि प्रवेश द्वार को हटाने से पहले राम दरबार को उचित तरीके से दूसरे स्थान पर ले जाया जाना चाहिए था। खाचरियावास ने कहा कि भगवान राम हमारे सब के मालिक हैं। उन्होंने कहा है कि गेट को वापस बनाओ, माफी मांगो। अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।