जयपुर। जयपुर में सबसे बड़े राजस्थान विश्वविद्यालय में नई लाइब्रेरी को लेकर गतिरोध लगातार बना हुआ है। गुरुवार को यूनिवर्सिटी में नई लाइब्रेरी खुलवाने को लेकर एक अनूठा प्रदर्शन किया। जहां छात्रनेता हरफूल चौधरी अपने समर्थकों के साथ लाइब्रेरी पहुंचे और गेट के बाहर मिट्टी में समाधि ले ली। वहीं इस दौरान छात्रों ने लाइब्रेरी खुलवाने की मांग पर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। समाधि लेने वाले छात्र हरफूल ने कहा कि 2 महीने पहले मुख्यमंत्री ने 12 करोड़ की लागत से बनी इस नई हाईटेक लाइब्रेरी का उद्घाटन किया था लेकिन अभी तक इसके ताले लगे पड़े हैं जिससे छात्रों को काफी परेशानी हो रही है।

छात्रनेता ने ली मिट्टी में समाधि
दरअसल छात्रनेता हरफूल चौधरी ने अपनी 3 सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुवार को विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर। प्रदर्शन का ऐलान किया था जिसके बाद सुबह यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर छात्रों के पहुंचने पर प्रशासन ने गेट बंद करवा दिए जिसके बाद छात्र नारेबाजी करते हुए नई लाइब्रेरी तक पहुंचे और वहां हरफूल चौधरी ने अपनी मांगों पर मिट्टी में समाधि ले ली।

एबीवीपी ने भी किया था प्रदर्शन
बता दे इससे पहले भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने विश्वविद्यालय में बीते शनिवार को एक उग्र प्रदर्शन किया था। वहीं नई लाइब्रेरी को खुलवाने की मांग पर पिछले साल नवंबर में इसके उद्धघाटन के बाद से यूनिवर्सिटी में लगातार आंदोलन हो रहे हैं।