जयपुर। नशामुक्ति अभियानों की वजह से सुर्खियों में रहे केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने राजस्थान के भरतपुर में कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा। किशोर ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू नशा करते थे, वह सिगरेट पीते थे। इतना ही नहीं, उन्होंने महात्मा गांधी के एक बेटे को लेकर भी ऐसा ही दावा किया है। कौशल किशोर भरतपुर में नशा मुक्ति जागरण अभियान में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

नशे की दुनिया में हमारे देश पर किया कब्जा
बता दें कि वायरल वीडियो में राज्यमंत्री मंत्री कौशल किशोर कहते हैं, जवाहर लाल नेहरू जी नशा करते थे, सिगरेट पीते थे और महात्मा गांधी जी का एक लड़का नशा करता था। अगर आप पढ़ेंगे और देखेंगे तो पता चल जाएगा। इस तरह नशे की दुनिया पूरी तरह से हमारे देश पर कब्जा कर लिया है। हमारी अपील है कि नशे से होने वाले हर तरह के नुकसान को लेकर लोगों में जितना ज्यादा डर पैदा होगा, जिस तरह जहर की दुकानें नहीं हैं, उसी तरह नशें की दुकानें भी बंद हो जाएंगी।

नशा देश की बड़ी चिंता बन गई है
कौशल किशोर की माने तो आज नशा देश की बड़ी चिंता बन गई है। वह कहते हैं कि हमने देश से अंग्रेजों को तो भगा दिया, लेकिन वह जाते-जाते देश में नशा छोड़ गए। नशे के सेवन से हर साल लाखों लोगों की जान जा रही है, इसलिए अपील है कि स्वस्थ रहना है तो नशे से दूर रहें।

अक्सर नशा के खिलाफ आवाज उठाते रहे
केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर अक्सर नशा के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। उनके ट्विटर हैंडल के जरिए वह हमेशा लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करते रहते हैं। बीते दिनों मंत्री कौशल किशोर ने ट्वीट कर लोगों से नशा छोड़ने की अपील की थी। कौशल किशोर ने ट्वीट कर कहा था, मैं खुद सांसद हुआ मेरी पत्नी विधायक होने के बाद भी मैं अपने बेटे की जिंदगी नशे से नही बचा पाया, लेकिन मैं चाहता हूं कि अब कोई भी मां और पिता अपने बच्चे को नशे के कारण ना खो दे।

कुछ दिन पहले हुई थी बेटे की मौत
इसलिए मैं चाहता हूं कि अब कोई भी अपने बच्चे को नशे के कारण ना खो। मंत्री ने कहा कि उन्हें पता ही नहीं चला कि कब उनका बेटे को नशे की गिरफ्त में आ गया है। डॉक्टरों के पास इलाज के लिए ले गए तो पता चला कि उसका लिवर खराब हो गया है और फिर कुछ दिन बाद उसकी मौत हो गई।