जयपुर। जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित टोंक में बनास पुलिया के पास देर रात बहुत ही दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। टोंक जिले के सदर थाना इलाके में तेज रफ्तार ट्रेलर और जीप की भिड़ंत हो गई है। इस हादसे में जीप में सवार आठ लोगों की मौत हो गई और 5 लोग गंभीर घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जयपुर रैफर किया गया है। मृतकों में चार पुरुष, दो महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। यह परिवार खाटू श्यामजी के दर्शन करके लौट रहा था।

सभी एमपी के राजगढ़ के
पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश के मुताबिक जीप सवार सभी लोग मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के जीरापुर गांव निवासी थे। पुलिस उपाधीक्षक चंद्र सिंह रावत ने बताया कि जीप सवार एक सोनी परिवार है जो कि खाटू श्याम जी के मंदिर में दर्शन कर मंगलवार मध्य रात वापस एमपी जा रहा था। टोंक में बनास पुलिया के समीप व सदर थाना के पास पीछे से तेज गति से आए टेलर ने उनकी कार के टक्कर मार दी। इससे कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें सवार चार पुरुष 2 महिला एक बच्चा और एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई।

अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे ने जताया दुख
इस दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दुख जताते हुई मृतकों के परिवार की प्रति गहरी संवेदना व्यक्ति की है। राजे ने अपने ट्वीट में लिखा, टोंक में खाटू धाम से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार व ट्रेलर की हुई भिड़ंत में 8 लोगों की मृत्यु होने का समाचार हृदय विदारक है। मैं ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शान्ति, घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ तथा परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करती हूं। अशोक गहलोत ने भी दिवंगतों की आत्मा के लिए शांति की प्रार्थना की है।

क्रेन की मदद से घायलों को बाहर निकाला
टक्कर इतनी भीषण थी कि सवारी गाड़ी मजार वाली पुलिया से टकराकर बुरी तरह से पिचक गई। उसमे सवार लोग गाड़ी में ही फंस गए। हादसे में कई लोगो की तो मौके पर ही मौत हो गई। सूचना के सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और क्रेन और जेसीबी मंगवाकर घायलों को निकलवाकर अस्पताल पहुंचाया। हादसे में मरने वाले सभी 8 लोग एक ही परिवार के थे। इसमें दो चचेरे भाई 25 दिन पैदल चलकर खाटू श्याम के दर्शन करने पहुंचे थे। इनका परिवार इन्हें लेने खाटू श्याम आया था।